संजीवनी टुडे

अगर अपने पिचके गालो को करना है लाल-लाल टमाटर की तरह गोल मटोल तो करें ये काम!

संजीवनी टुडे 04-07-2020 14:50:22

एक खूबसूरत चेहरे के लिए सुंदर गाल एक अहम भूमिका निभाता है। अगर आपके गाल भरे हुए है। चेहरे की सुन्दरता बढ़ाना हर महिला अपना हक़ मानती हैं इस सुन्दरता को पाने के लिए महिलाऐं मेकअप का सहारा लेती हैं।


डेस्क। एक खूबसूरत चेहरे के लिए सुंदर गाल एक अहम भूमिका निभाता है। अगर आपके गाल भरे हुए है। चेहरे की सुन्दरता बढ़ाना हर महिला अपना हक़ मानती हैं इस सुन्दरता को पाने के लिए महिलाऐं मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन  पिचके हुए गाल आपकी ख़ूबसूरती को फीकी कर देते हैं, इसलिए जरूरी होता हैं अपने गालों को पोषण युक्त करके गोल-मटोल गालों को पाना। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप भी गोल-मटोल गाल पा सकते हैं। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।

lifestyle

गुब्बारे की तरह मुंह को फुलाएं: अगर आप अपने गालों को भरना चाहते हैं। गालों को गुब्बारे की तरह फुलाएं और एक मिनट तक मुंह को गुब्बारे की तरह ही फुलाकर रखें। इस विधि को प्रतिदिन करीब तीन बार करें। कुछ ही महीनों में गालों का पिचकना खत्म हो जाएगा और गाल गोल-मटोल होने लगेंगे।

cheek

गुलाब जल और ग्लिसरीन: पिचके गाल की समस्या को दूर करने के लिए गुलाब जल और ग्लिसरीन को आपस में मिलाकर मिश्रण बना लें। अब इस मिश्रण से रोजाना अपने गालो की मसाज करें।

जैतून का तेल: जैतून का तेल त्वचा के लिये अत्यंत लाभकारी है। आज खाने के लिये भी जैतून तेल का प्रयोग किया जाने लगा है। इसकी मालिश गालों को प्राकृतिक रूप से गोलमटोल बनाता है। प्रतिदिन एक चम्मच जैतून तेल का प्रयोग करें।

सरसो का तेल: गालों को आकर्षित बनाने के लिए आप रोजाना किसी अच्छे तेल जैसे बादाम व सरसों के तेल की मालिश कर सकते हैं। इन तेलों की मदद से कम से कम पांच मिनट तक गालों की मालिश करें।

cheek

अच्छी डाइट लें: यदि आप पतले हैं तो डाइट में ज्यादा कैलोरी वाली चीजों को शामिल करें। जैसे केला, अंडे और आलू इससे आपका वजन बढ़ने के साथ गाल भी मोटे गोल-मटोल होंगे।

खूब सोंए और खूब पानी पीएं: दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पीने और 8 घंटे की अच्छी नींद लेने से स्ट्रेस गायब होता है और गाल पर इसका इफेक्ट देखने को मिलता है।

यह खबर भी पढ़े: सावधान: जरूरत से ज्यादा टाइट जींस पहनने से पेट के ऊपर पड़ता है बहुत अधिक दबाव, हो सकती हैं ये बड़ी दिक्क़ते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended