संजीवनी टुडे

अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप करना चाहते है तो जान ले ये बातें...

संजीवनी टुडे 19-08-2019 11:49:46

किसी भी रिश्ते को एकदम से तोडना आसान नहीं होता है।


डेस्क। अक्सर कई बार रिलेशनशिप में अपने पार्टनर से नहीं बनती ऐसे में अपने रिश्ते को तुरंत खत्म कर दे। लेकिन किसी भी रिश्ते को एकदम से तोडना आसान नहीं होता है। आपको बता दे, की जब किसी से झगड़ें ज्यादा बढ़ जाए और एक-दूसरे से न बनें ऐसे में रिश्ते खत्म कर देना चाहिए। अगर आप भी किसी उलझन में फसे है और रिश्ते को खत्म करने की सोच रहे है तो आपको कुछ उपाय बता रहे जिससे आपको किसी तरह का पछतावा नहीं होगा। 

यह खबर भी पढ़े: शादी के बाद क्यों बदल जाता है महिलाओं का व्यवहार, जानें इसके पीछे का राज

- अगर आप किसी रिश्ते से परेशान है या अपने पार्टनर से ब्रेकअप करने की सोच रहे हैं तो आपको इसकी तैयारी पहले से करनी होगी। आपको पहले ही तय करना होगा की अपने पार्टनर के सामने क्या क्या क्या कहना है। अगर आपको कुछ कहना मुश्किल लग रहा है तो अपने दोस्त के सामने उन बातों को एक बार दोहराए जो अपने पार्टनर के सामने बोलनी है।
    
- अगर आप अपने पार्टनर से ब्रेकअप के लिए पूरी तरह तैयार है तो अपने पार्टनर को अपना फैसला उसके सामने ही सुनाए। साथ ही अपने पार्टनर को भी अपनी बात कहने का मौका दें। ध्यान रखे अपनी बात बिना आवेश में आए ही कहे। 

- किसी से भी ब्रेकअप करने से पहले सही जगह का चुनाव करें। ऐसी जगह चुनें जहां आप अपने पार्टनर के सामने अपनी पूरी बात कह सकें और अपने ब्रेकअप के बारे में बता सकें। 

- अगर आपका पार्टनर ब्रेकअप का कारण पूछता है तो उसे पूरी ईमानदारी से ही बताएं। साथ ही ब्रेकअप के कारणों को बताए। ऐसा करने से आप भविष्य में एक-दूसरे से नजरें मिला सकते है।

- कई बार कुछ लोग अपने ब्रेकअप का फैसला फोन पर ही सुना देते हैं जो बाद में पछतावे की वजह बन जाती है। ऐसे में आप अपने पार्टनर के सामने ही बात 
 करे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended