संजीवनी टुडे

अगर घर में चाहते है सुख शांति तो गुरुवार को ये काम करने से बचे, जो आप अनजाने में कर देते हो...

संजीवनी टुडे 12-09-2019 07:37:37

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इसका संबध जहां बृहस्पति ग्रह से है वहीं इसे नारायण का दिन भी कहा जाता है। इतना ही नहीं गुरुवार को साईं का दिन भी माना जाता है। मान्यता के मुताबिक बृहस्पति ग्रह दूसरे ग्रह के मुकाबले भारी होता है। इसलिए इसदिन भूलकर भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए


डेस्क। आज  गुरुवार हैं  हिंदू धर्म में गुरुवार का खास महत्व है। इस दिन सभी देवी-देवताओं के गुरु ब्रहस्पति का दिन होता है साथ ही नौ ग्रहों में सबसे बड़े ग्रह का दिन होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इसका संबध जहां बृहस्पति ग्रह से है वहीं इसे नारायण का दिन भी कहा जाता है। इतना ही नहीं गुरुवार को साईं का दिन भी माना जाता है। मान्यता के मुताबिक बृहस्पति ग्रह दूसरे ग्रह के मुकाबले भारी होता है। इसलिए इसदिन भूलकर भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे शरीर या घर में हल्कापन आता हो और किसी अनहोनी की आशंका हो। इससे पति और बच्चे की उम्र घटती है या उनके साथ कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। शास्त्रों के मुताबिक महिलाओं की जन्मकुंडली में बृहस्पति पति और संतान का कारक होता है। इसका मतलब यह है कि गुरु ग्रह संतान और पति दोनों के जीवन को प्रभावित करता है।

यह खबर भी पढ़े: गुरुवार, 12 सितम्बर: जानिए आज के सोने-चांदी के भाव

xsdg

गुरुवार को न करें ये काम.

- गुरु ग्रह को जीव भी कहा जाता है। गुरुवार को नाखून काटने और शेविंग करने से गुरु ग्रह कमजोर होता है, जिससे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

- घर में पोछा ना लगाएं। घर में अधिक वजन वाले कपड़ों को धोने, कबाड़ घर से बाहर निकालने, घर को धोने या पोछा लगाने से बच्चों, पुत्रों, घर के सदस्यों की शिक्षा, धर्म आदि पर शुभ प्रभाव में कमी आती

- इस दिन लक्ष्मी को ना करें नजरअंदाज गुरुवार को नारायण का दिन होता है, ये बात तो ठीक है।


- बाल में नहीं लगाना चाहिए साबुन, न ही बाल कटाएं

- महिलाएं अगर अपना सिर धोती हैं या बाल कटाती हैं तो इससे बृहस्पति कमजोर होता है और पति व संतान की उन्नति रुक जाती है।

xsdg

- गुरुवार को लक्ष्मी-नारायण दोनों की एक साथ पूजा करने से जीवन में खुशियां आती हैं और पति-पत्नी के बीच कभी दूरियां नहीं आतीं। साथ ही धन में भी वृद्ध‍ि होती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended