संजीवनी टुडे

बिना मेकअप हटाए सोयेगी तो पछ्तायेगी, जानिए कैसे

संजीवनी टुडे 15-10-2019 13:56:08

कोशिश यही करना चाहिए कि रात को सोते समय चेहरे को अच्छे तरीके से साफ कर लें ताकि मेकअप आपके चेहरे पर रात भर न रहे। रात भर अगर आप मेकअप को चेहरे पर लगा छोड़ देंगी तो इसका बुरा प्रभाव आपकी त्वचा पर पड़ सकता है।


डेस्क। कई महिलाओं की आदत होती है कि वे रात को बिना मेकअप उतारे ही सो जाती हैं। सुबह से रात तक अगर आप मेकअप में रहती हैं तो, स्किन पर मेकअप का बुरा असर भी हो सकता है इसलिए कोशिश यही करना चाहिए कि रात को सोते समय चेहरे को अच्छे तरीके से साफ कर लें ताकि  मेकअप आपके चेहरे पर रात भर न रहे। रात भर अगर आप मेकअप को चेहरे पर लगा छोड़ देंगी तो इसका बुरा प्रभाव आपकी त्वचा पर पड़ सकता है। रात को मेकअप लगाकर सोने से क्या—क्या समस्याएं होती हैं आइए जानते हैं इनके बारे में

ये खबर भी पढ़े: तेजी से बढ़ रहा हैं वायरल फीवर का वायरस, जानिए इसके लक्षण और बचाव के उपाय

-अगर आप रात को मेकअप लगाकर सो रही है तो सावधान हो जाइये, इससे चेहरे पर कील मुहासे होने लगते हैं जिसकी वजह से चेहरा बदसूरत दिखने लगता है। अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहती हैं तो रात को मेकअप उतारकर ही सोएं।

hjgh


-अगर आप रात को बिना मेकअप उतारे सोया जाए तो इससे स्किन को पोषण नहीं मिल पाता है और ​धीरे धीरे त्वचा अपनी नमी खोने लगती है। लगातार ऐसा करने से त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है।

hjgh

-मेकअप में कई तरह के केमिकल होते हैं जो त्चचा के साथ ही आंखों को भी नुकसान पहुंचाते हैं। अगर मेकअप को रात में न उतारा जाए तो इससे आंखों में इंफेक्सन होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended