संजीवनी टुडे

अगर सपने में दिखाई दे सांप तो समझ जाइये आपके साथ होने वाला हैं कुछ ऐसा…

संजीवनी टुडे 20-01-2020 12:38:12

अक्सर आपने रात सोते समय कई तरह तरह के स्वप्न देखे होंगे कई लोग सपनों से परेशान रहते हैं। अक्सर कई लोगो को सपने में सांप दिखाई देते हैं। जिसे लेकर भी तरह- तरह के कयास लगाये जाते हैं।


डेस्क। अक्सर आपने रात सोते समय कई तरह तरह के स्वप्न देखे होंगे, कई लोग सपनों से परेशान रहते हैं। अक्सर कई लोगो को सपने में सांप दिखाई देते हैं। जिसे लेकर भी तरह- तरह के कयास लगाये जाते हैं। तो आइए जानते हैं शास्त्रों के मुताबिक़ यदि सपने में सांप दिखाई दे तो क्या हो सकते हैं इसके परिणाम…

ये खबर भी पढ़े: जीवन में सुख-समृद्धि और वैभव के लिए किया जाता हैं षटतिला एकादशी का व्रत, जानें कुछ खास बातें...

lifestyle

शुभ-अशुभ ज्‍योतिषियों के मुताबिक जीवन में जब राहु की आहट होती है तो सपने में सांप दिखाई देता है और ये शुभ है, जबकि कुछ किताबों में सर्प का दिखना अशुभ कहा गया है।

-अगर आपको सपने में अक्सर सांप दिखाई देते हैं तो आपकी कुंडली में कोई दोष भी हो सकता है जो आपके कार्यों में बाधा बनने का कारण भी बन सकता है। आपको पितृदोष या कालसर्प दोष हो सकता है। ऐसे में आप किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह ले सकते हैं।

lifestyle

-अगर आपको सपने में हवा में उड़ता हुआ सांप दिखाई दे तो यह आपके लिये अशुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपके जीवन में  काफी बड़ी समस्या आने वाली है। आर्थिक तंगी और शरीर में कई रोग हो सकते हैं।

lifestyle

-अगर सपने में सांप आपका तेजी से पीछा कर रहा है और आप जान बचाकर भाग रहे हैं तो इस तरह के सपने देखना आपके लिये अशुभ है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके साथ कोई बड़ा हादसा होने की आशंका है।

lifestyle

-अगर आपको सपने में सफ़ेद रंग का सांप दिखाई दे तो परेशान होने की ज़रुरत नहीं है। सफेद सांप का सपना शुभ फल देने वाला माना गया है। इसका मतलब होता है कि आगे आने वाले समय में आपको आर्थिक लाभ हो सकता है।

lifestyle

-यदि कोई ऐसे सपनों से परेशान है तो किसी शिव मंदिर में जाकर सोमवार को एक छोटी सी पूजा करने से भी इस समस्या से निजात मिल सकता है। ऐसे सपनों से परेशान इंसान को किसी भी सोमवार को किसी शिव मंदिर में जाकर 21 बार ऊँ नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए। सबसे पहले सुबह मंदिर जाएं, एक लोटा जल शिवलिंग पर चढ़ाएं।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended