संजीवनी टुडे

अगर प्यार में मिला है धोखा तो खुद को संभाले ऐसे...

संजीवनी टुडे 25-08-2019 10:24:26

एक दिन वही आपको छोड़ के चला गया तो बेशक आपको दर्द होगा और इतना दर्द होगा के संभाला मुस्किल हो जाता है ऐसा लगता है की मुझे उसके सिवा और कोई नही चाहिए जिंदगी उसके बिना अंधेरा लगने लगता है


डेस्क। अगर आप किसी से बेहद प्‍यार करते है अगर एक दिन वही आपको छोड़ के चला गया तो बेशक आपको दर्द होगा, और इतना दर्द होगा के संभाला मुस्किल हो जाता है ऐसा लगता है की मुझे उसके सिवा और कोई नही चाहिए, जिंदगी उसके बिना अंधेरा लगने लगता है अगर आपको भी ये दर्द होता हो तो समझ ले आप सच मे उससे प्यार करते थे। ब्रेकअप एक ऐसा शब्द जो अच्छे-अच्छों को तोड़ देता है। और अगर आप थोड़े संवेदनशील इंसान हैं तब तो फिर भगवान ही मालिक है. किसी काम में मन नहीं लगता। हर काम भारी लगने लगता है, यहां तक की सुबह बिस्तर से निकलना भी पहाड़ के समान हो जाता है।
 

यह खबर भी पढ़े: अगर आपको भी चूसने और चबाने की आवाज से आता हैं गुस्‍सा तो हो सकते हैं इस बीमारी के शिकार

-अपनी बाद का जिंदगी अच्छे से गुज़ारे है बस उन्होने जीने का तरीका सिख लिया था, एक बात हमेशा याद रखे आपके जीवन जो भी कुच्छ हो रहा है वो पहले से किस्मत मे लिखा हुवा है और जिस कारण से दिल टूटा या धोखा दिया वो कारण तो सिर्फ़ एक बहाना है, और जो भी होता अच्छे के लिए होता इसलिए उतना ज़्यादा सोचा मत कीजिए। आप उन ख्वाबों उन लम्बो को अपने दिमाग से निकल नहीं पाते हैं, जिससे आप हर समय बैचैन रहते हैं। इसलिए अगर आप इस बात से परेशान हैं कि लड़की अगर प्यार में धोखा दे दे तो क्या करें यहां कुछ ऐसे 'गुरुमंत्र' हैं जो आपको इस दर्द से जल्द से जल्द बाहर आने में मदद करेंगे। 

sg
-आपको बता दें की नॉर्माली ब्रेकप का रीज़न एक ही होता है, किसी तीसरे के एंट्री करना, जैसे आप किसी से प्यार कर रहे है और फिर भी वो किसी और से बात करने लगता है। या आप से चिट्टिंग करता है, जिस वजह से ब्रेक-उप हो जाता पर क्या वो किसी से प्यार कर सकता है तो आप नही..??? आप मे कुछ कमी हे क्या,..??? या आप किसी से डरते है,…??? या उसके अलावा दुनिया मे कोई नही है,..??? अगर ये बात है तो आप बिल्कुल ग़लत सोच रहे है, हाँ अगले बार प्यार करे तो थोड़ा देख-समझ के करे जिससे करे उसे अच्छी तरह से जान ले, वो आपके टाइप का है या नही, बिना जाने-समझे प्यार ना करे।

 

-आपको बता दें की आप याद रखे आप पहले इंसान नही है जो ये सब झेल रहे है, आपसे पहले भी कितनो का दिल टूटा, कितनो ने प्यार मे धोखा खाया है। इसलिए ये मत सोचिए की सिर्फ़ आप के साथ ये सब हो रहा है, और बहुत लोग ऐसे भी है जो गिरने के बाद भी संभले है। 


 
-जिंदगी मे अपना फॅमिली के अलावा कोई अपना नही है ये हमेशा याद रखे, बाकी आपके जीवन जो भी आता है वो पराया है वो कभी आपको छोड़ सकता है उसे फ़र्क नही पड़ेगा इसलिए टेंसन मत लो, अरे gf/bf तो एक चलती बस की तरह है एक बस छूटेगी दूसरी बस आएगी फिर इतना सोचना क्या, सोचना है तो अपना फॅमिली के बारे मे सोचो जिन्होने तुम्हे पैदा किया, तुम्हे जिंदगी दी।

sg


-आम तौर पर कोई ब्रेकअप करना नहीं चाहता है. लेकिन समय और परिस्थितियां ऐसी हो जाती हैं कि लाइफ ऐसी मोड़ ले आती है। वैसे जितना आसानी से कोई बात बोल दिया जाए उतना आसानी से वो काम होता नही है। ये हक़ीकत है, फिर भी ये भी हक़ीकत है की कुछ भी इंपॉसिबल नही है। हाँ भूलने मे कुछ टाइम लगेगा पर 100% आप उसे भूल जाएँगे बस आपको ऐसे टाइम मे अपना आपा नही खोना है। 

-हर इंसान का दिल ऐसा होता है की अपना फॅमिली मे को मरता है तो उसे कुछ टाइम के बाद लोग भूल जाते है तो वो तो आपका बस प्यार था। उसे भूलने मे आपको लगभग 3 महीना से 1 साल लग सकते ये एक नॉर्मल टाइम है इतना दिन के अंदर लोग ब्रेकप से सम्भल जाते।

-सबसे पहले आपके पास जो भी उसका समान है चाहे कितनो इंपॉर्टेंट या महँगा उसे फेंक दे या जला दे और मौका मिले तो उसे वापस भी कर दे। अरे उसका समान रख के क्या फ़ायदा जो प्यार का अहमियत ही ना समझे। प्यार का कदर ही ना किया हो। ये बहुत ज़रूरी चीज़ है, अगर आप उसका समान अपने पास रखते हैं तो आप उसे कभी भूल नही सकते। जब भी उसका समान देखेंगे तब वो याद आएगा, इसलिए इसे मिटा दे।


-दिल टूटने के बाद खुद को संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन नामुनकिन नहीं है।  अगर आपके पास उसका मोबाइल नंबर, SMS, या सोशियल साइट पे फ्रेंड है तो उसे रिमूव करे। जैसे फ़ेसबुक, WhatsApp , कही भी, और कभी भी उसका अपडेट चेक करने का कोशिस ना करे। जैसे होता है ना, की कुछ टाइम बाद उसका फ़ेसबुक अपडेट देख रहे है। उसका छिप के पिच्छा कर रहे, वो किससे बात कर रहा है, किस्से मिल रहा है। ये सब करने का कोई ज़रूरत नही है इससे कोई फ़ायदा नही होगा बस आपको ये सब से प्राब्लम होगा और कुछ नही। इसलिए दिल ना माने फिर भी इस चीज़ को कंट्रोल करे। अरे जिसे जाना था वो चली गया, अपना आगे क्या करना वो सोचे।

-ऐसे टाइम मे अकेले ना रहे इससे आपका आपका मानसिक स्थिति खराब होगी। इसलिए मन ना भी करे तो भी अपने दोस्तों के साथ टाइम बिताए। और जो आपके सबसे करीब दोस्त है और आपको जिसपे भरोसा है उसे अपना दर्द बताए, क्यूकी दर्द बाटने पे कम होता है।

sg

-ऐसे जगहो पे ना जाए जहा आप उससे मिला करते थे। कुछ टाइम के लिए, जहा आपका और उसका कुच्छ याद बसा हो ऐसे जगहो से दूरी बना ले, और अगर आप चाहो तो आप कुछ टाइम के लिए बाहर चले जाओ।

-आप वही काम करे जिसमे आपको पहले सबसे ज़्यादा मन लगता था। उसके अलावा, और आप अपने पुराने दोस्तों से बात करे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended