संजीवनी टुडे

अगर आप भी नहीं पहना चाहते आंखों में चश्मा तो रोज पीना शुरू कर दे ये जूस...

संजीवनी टुडे 21-10-2019 13:10:45

धिकतर लोगों के चश्मे के नंबर दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जाते हैं। इसका कारण आजकल टीवी और मोबाइल का बढ़ता उपयोग कंप्यूटर और लैपटॉप के सामने घंटों बैठकर काम करना और अनियमित दिनचर्या के कारण अधिकतर लोग आंखों की समस्याओं से परेशान रहते हैं।


डेस्क। आजकल बहुत से लोग आंखों में पानी आना, आंखों में दर्द, आंखों की जलन और कमजोर नजर आदि समस्याओं से परेशान रहते हैं। और इन समस्याओं से बचने के लिए चश्में का उपयोग करते हैं। अधिकतर लोगों के चश्मे के नंबर दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जाते हैं। इसका कारण आजकल टीवी और मोबाइल का बढ़ता उपयोग, कंप्यूटर और लैपटॉप के सामने घंटों बैठकर काम करना और अनियमित दिनचर्या के कारण अधिकतर लोग आंखों की समस्याओं से परेशान रहते हैं। 

lifestyle

आंखों की कमजोरी का एक कारण शरीर को पर्याप्त विटामिन और प्रोटीन युक्त भोजन नहीं मिलना भी है। आजकल के गलत खानपान से शरीर को पर्याप्त पोषण नहीं मिल पाता है। लेकिन एक ऐसी चीज जिसका सेवन आंखों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कमजोर आंखों के लिए वरदान है यह चीज, चश्मा हटाना चाहते हो तो आज से ही पीना शुरू कर दो।

lifestyle
अगर आप नियमित रूप से नाश्ते के बाद गाजर का जूस पीते हैं तो इससे आपकी आँखों की रोशनी कभी कमजोर नहीं होगी। अगर आपकी आंखों की रोशनी पहले से कम है तो आप आज से ही गाजर के जूस का सेवन शुरू कर दें, गाजर के जूस में विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन बी8, फाॅलेट, पोटेशियम, आयरन और मैंगनीज जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। जो आंखों की रोशनी को बढ़ाने में सहायक होते हैं। और शरीर को भी भरपूर पोषण प्रदान करते हैं। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended