संजीवनी टुडे

अगर आप भी है पतले बालों से हैं परेशान, तो फॉलो करें ये टिप्स ...

संजीवनी टुडे 14-09-2019 10:06:35

बालों को एक अच्‍छा स्‍टाइल देना काफी मुश्किल भरा काम है खासकर कि तब जब आपके बाल पतले हों। कभी कोई फंक्‍शन हो या कोई पार्टी पतले बालों के कारण आपको अपने बाल खुले रखने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं समझ आता। बालों की अच्छी तरह देखभाल न करना पोल्यूशन धूल-मिट्टी और हार्मोन्स असंतुलित होने की वजह से बालों के पतले होने के लगते हैं।


डेस्क। महिलाओं की खूबसूरती में उनके बालों का अहम रोल होता हैं, बालों को एक अच्‍छा स्‍टाइल देना काफी मुश्किल भरा काम है, खासकर कि तब, जब आपके बाल पतले हों। कभी कोई फंक्‍शन हो या कोई पार्टी पतले बालों के कारण आपको अपने बाल खुले रखने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं समझ आता।  बालों की अच्छी तरह देखभाल न करना, पोल्यूशन, धूल-मिट्टी और हार्मोन्स असंतुलित होने की वजह से बालों के पतले होने के लगते हैं। क्‍योंकि पतले बालों में या तो कोई हेयर स्‍टाइल शूट नहीं करता या फिर वह सही से बन ही नहीं पाते। आइए यहां हम आपको इस संघर्ष को कम करने और इस समस्‍या को हल करने के लिए, यहाँ कुछ टिप्‍स बता रहें हैं, जिससे आपको बाउंसी हेयर और बालों को स्‍टाइल देने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े : अगर आप भी है गर्भवती तो इन 3 चीजों का भूलकर भी न करें सेवन, वरना...

- अगर आप पतले बालों से परेशान हैं तो वॉल्यूमाइजिंग और क्लींजिंग शैम्पू का इस्तेमाल करें।  बालों की अच्‍छी वॉल्यूम पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि जब आप अपने बाल धोते हैं, तो अपनें बालों में वॉल्यूमाइज़िंग और क्लीजिंग शैम्पू कर उपयोग करें। यह आपके बालों को वॉल्यूम देने में मदद करेंगें जिससे कि आपके बाल अच्‍छे दिखेंगे। यदि आप किसी शैंपू के इस्‍तेमाल से बालों के झड़ने की समस्‍या देखते हैं, तो तुरंत शैंपू बदल डालिए।

sadsf

-आमतौर पर बहुत से लोगों को लगता है कि अगर उनके बाल पतले हो रहे हैं, तो उन्‍हें काट लिया जाए इससे वह कम पतले दिखेंगे। जबकि ऐसा नहीं है। बालों की लंबाई कुछ भी हो लेकिन लेकिन अगर आपने अपना हेयर कट सही दिया है, जिससे आपके बाल थोड़े मोटे लगें, तो काफी फर्क पड़ता है।


-अगर आपको अपने बालों को कंडीशनर करना पसंद है या आप अपने बालों को संवारने के लिए कंडीशनर करते हैं, तो जरूरी है कि आपको कंडीशनर का सही इस्‍तेमाल भी मालूम हो। आप कंडीशनर को बालों के सिरों पर लगाएं, न कि क्राउन एरिया पर। बालों को धोने के बाद आप बालों में हेयर सीरम का उपयोग भी कर सकते हैं, ताकि बालों को उलझने से बचाया जा सके।

sadsf

-बालों को धोने के बाद आप अपने बालों को कुछ देर हवा में सुखाने के लिए उल्‍टा फिलप करें और जब बाल हल्‍के सूख जाएं, तो कंघी या रांउड ब्रश की मदद से बालों में को ब्‍लो ड्रायर का उपयोग करें। आप अपने बालों को वापस पलटें और सारे बालों को अच्‍छे से सुखा लें। आखिरी में आप अपने बालों को कंघी कर लें।

-यदि आपके पास समय है, तो आप अपने बालों को ब्लो-ड्राई करने के बाद रोलर्स का उपयोग कर सकते हैं। आप चाहें, तो अपने बालों को कर्ल करके भी उन्‍हें एक अच्‍छा सा लुक व स्‍टाइल दे सकते हैं, जिससे कि आपके बालों मोटे व घने दिखें। आप चाहें, तो अपने बालों को हाफ कर्ल कर सकते हैं।

sadsf

-बालों की अच्‍छी वॉल्यूम या बाउंसी हेयर पाने का दूसरा अच्‍छा विकल्‍प है कि आप अपने बालों को बैक-कॉम्बिंग यानि पीछे की ओर कंघी करें। बैक-कॉम्बिंग से आपके बाल बाउंसी दिखेंगे और हैवी दिखेंगे। ऐसे में आपको अपने बालों को कोई हेयर स्‍टाइल देना भी आसान होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended