संजीवनी टुडे

अगर आप भी पहनते हैं जरूरत से ज्यादा टाइट जींस तो हो जाइये सावधान, कई आपका ये फैशन पड़ न जाएं महंगा

संजीवनी टुडे 15-02-2020 13:43:34

आजकल के पहनावे में जींस पूरी तरह से घुल मिल सी गई है. हर कोई जींस पहनता है और आजकल तो बड़ी ही टाइट-टाइट सी जींस पहनी जाती है ताकि थोड़ा सा फिगर शेप में दिखे किसी को भी ढीले कपडे पहनने का मन नहीं करता है।


डेस्क। आजकल के पहनावे में जींस पूरी तरह से घुल मिल सी गई है. हर कोई जींस पहनता है और आजकल तो बड़ी ही टाइट-टाइट सी जींस पहनी जाती है ताकि थोड़ा सा फिगर शेप में दिखे, किसी को भी ढीले कपडे पहनने का मन नहीं करता है। फिर बात पेंट-शर्ट की हो या फिर जींस टी-शर्ट की। हर किसी को टाइट कपडे पहनना ही पसंद होता है। खास तौर पर लड़कियों के बार्डरोब में और कुछ हो या ना हो लेकिन जिन्स तो आपको ज़रुर मिल जाएगी। 

Tight jeans

अगर आपने ध्यान दिया होगा तो यह देखा होगा कि अधिकांश लड़कियां टाइट जिन्स पहनना पसन्द करती हैं। ज्यादातर महिलाएं अपने सौंदर्य को निखारने के लिये टाइट कपड़े पहनने ज्यादा ही पसंद करती है उन्ही फैशन से जुड़ी है स्किनी जींस जो आपके लिये नुकसानदायक साबित हो सकती है। 

आपके शरीर में यह स्किनी जींस कूल्हे या पीठ दर्द जैसी समस्या का कारण बनती है। लोग भले ही स्किनी जींस को पहन कर अपने आप के पतला होने के बारे में सोचे लेकिन ये आप को कई खतरनाक बीमारियों को दावत देती है।अगर आप भी जींस पहनने के शौकीन हैं, वो भी खासकर स्किन टाइट जींस, तो आप भी जरूर जान लेना चहिये इससे होने वाले नुकसान। 

Tight jeans

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की महिलाएं एक वक्त पर बहुत टाइट जीन्स पहना करती थी जिसका नतीजा ये निकला कि उनके पैरों में रक्त का बहाव रुक जाता था और वे बेहोश हो कर गिर जाया करती थी। ये समस्या आज तक वहां कि महिलाओं को झेलनी पड़ती है।

स्किन टाइट जींस पहनने के नुकसान 

पैरों में  झनझनाहट व सुन्न:  टाइट जीन्स पहनने के कारण जांघों की नसे दब जाती है जिसकी वजह से पैरों में रक्त का प्रवाह होना बन्द जो जाता है। जिससे आपको झनझनाहट व सुन्न होने जैसी परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। इसी  के साथं यदि आपका कुछ ऐसा कार्य है जिसमें आपको दिन भर खड़े रहना पड़ता है तो इससे आपके पैरों में तेज़ दर्द व कमज़ोरी जैसी समस्या झेलनी पड़ सकती है।

एसिडिटी की समस्याल: टाइट जींस पहनने से व्यक्ति को एसिडिटी की शिकायत हो सकती है। कई व्यक्तियों को ऊपर के हिस्से में टाइट जींस पहनने का शौक होता है लेकिन वह भूल जाते है की इससे घबराहट होने की समस्या बड़ जाती है। 

Tight jeans

हड्डिया कमजोर: हवा हमारे शारीर के लिए अत्यंत आवश्यक होती है। लेकिन टाईट जींस पहनने से हमारे शरीर को सही ढंग से हवा नहीं मिल पाती है। जिससे हमारे शरीर की हड्डिया कमजोर होने लग जाती है। और हमें दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। 

कमर से जुड़ी परेशानिया : टाइट जींस पहनने की वजह से महिलाओं को कमर से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक टाइट जींस पूरा दिन पहने रहने से कमर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लिप डिस्क होने की आशंका भी बढ़ सकती है।

Tight jeans

 ये खबर भी पढ़े: अब गोरा बच्चा पैदा करने का सपना होगा साकार, प्रेग्नेंसी में करें इन चीजों का सेवन...

 ये खबर भी पढ़े:  अगर आप भी दफ्तर में देर तक करते हैं काम तो हो जाइए सतर्क...

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended