संजीवनी टुडे

अगर आप भी पाना चाहते हैं पेट के अनचाहे बालों से छुटकारा तो अपनाएं ये आसान टिप्स

संजीवनी टुडे 23-10-2020 04:58:00

कई महिलाओं का शरीर बहुत आकर्षक होता है और वो अपने आपको अच्‍छी तरह कैरी भी कर लेती हैं लेकिन शरीर के अंदरूनी हिस्‍सों में उगने वाले बाल उनके कॉन्‍फीडेंस को हिला देते हैं। क्या आप भी पेट पर अनचाहे बालों से परेशान हैं तो आपको टिप्स बताते हैं जिन्हे यूज करके आप अनचाहे बालों से मुक्ति पा सकते हैं।


डेस्क। कई महिलाओं का शरीर बहुत आकर्षक होता है और वो अपने आपको अच्‍छी तरह कैरी भी कर लेती हैं लेकिन शरीर के अंदरूनी हिस्‍सों में उगने वाले बाल उनके कॉन्‍फीडेंस को हिला देते हैं। क्या आप भी पेट पर अनचाहे बालों से परेशान हैं, तो आपको टिप्स बताते हैं, जिन्हे यूज करके आप अनचाहे बालों से मुक्ति पा सकते हैं। हॉर्मोन के कारण से कई महिलाओं के पेट पर काफी बाल होते हैं जिससे उन्हें साड़ी या शार्ट टॉप पहनने में काफी परेशानी होती है। हाथों-पैरों के बालों को तो पार्लर में जाकर हटा सकते हैं लेकिन पेट पर बाल होने से शर्मिंदगी महसूस होती है लेकिन कुछ घरेलू तरीकों से घर पर ही पेट के बाल हटाए जा सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके लिए कुछ आसान टिप्स.....

Unwanted hair

- पेट के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप रिमूवल क्रीम का भी यूज किया जा सकता है। कई महिलाएं इससे बाजू और टांगों के बाल भी साफ करती हैं। हमेशा अपनी स्किन के हिसाब से ही हेयर रिमूवल क्रीम खरीदें ताकि इसके प्रयोग से तत्वा को कोई परेशानी न हो।

Unwanted hair

-कुछ वूमन के पेट पर बेहद कम बाल होते हैं। उन पर ब्लीच करना लाभकारी होता है। इससे बाल भी सफेद हो जाएंगे और पेट की स्किन भी निखर जाएगी।

Unwanted hair

-वूमन के पेट पर बाल होने से काफी समस्याएं होती है। इस कारण से वे अपनी पसंद के शार्ट टॉप नहीं पहन सकती। इन बालों को हटाने के लिए शेविंग सबसे बढ़िया तथा आसान तरीका है लेकिन रेजर से बाल साफ करने से अगली बार अधिक कड़े और सख्त बाल आते हैं जो काफी खराब लगते हैं। ऐसे में बालों को हटाने के बाद पेट पर नारियल तेल लगा लीजिए। इससे स्किन सॉफ्ट हो जाएगी और बाल भी नरम होंगे।

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी सोते बिना तकिया लगाए तो ये खबर जरूर पढ़ें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended