संजीवनी टुडे

अगर आप भी चाहते है चमकदार और लहराते बाल तो अदरक का इस तरह से करें इस्तेमाल

संजीवनी टुडे 10-09-2019 11:44:56

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा तक लेती हैं। लंबे घने बाल लड़कियों को एक खास सुंदरता प्रदान करते हैं। महिलाएं स्वस्थ और मजबूत बाल पाना चाहती हैं परन्तु प्रदूषित पर्यावरण अनियमित खान-पान एवं तनाव भरी जिंदगी बालों पर अपना बुरा असर डालती हैं। ऐसे में बालों को झड़ने या टूटने से बचाने के लिए स्त्री हो या पुरुष कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।


डेस्क। आजकल की लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती, महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा तक लेती हैं। लंबे, घने बाल लड़कियों को एक खास सुंदरता प्रदान करते हैं। महिलाएं स्वस्थ और मजबूत बाल पाना चाहती हैं परन्तु प्रदूषित पर्यावरण, अनियमित खान-पान एवं तनाव भरी जिंदगी बालों पर अपना बुरा असर डालती हैं। ऐसे में बालों को झड़ने या टूटने से बचाने के लिए स्त्री हो या पुरुष कई तरह के हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।लेकिन आज हम आपको बताएंगे कैसे आप एक अदरक से अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं। अदरक में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट उसे कुछ खास बनाते हैं। ये ना केवल कई बीमारियों के इलाज में काम आता है साथ ही ये खूबसूरती में भी इजाफा करता है। एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होने की वजह से इसके प्राकृतिक गुण स्किन को जवां रखने में मददगार हैं। अदरक त्वचा से दाग-धब्बे और मुंहासे दूर करता है।

यह खबर भी पढ़े:  च्युइंग गम खाना सेहत के लिए फायदेमंद है या नुकसानदेह, आप भी जान लें

-अगर आप भी चमकदार और लहराते बाल की चाहत रखती हैं तो अदरक का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। अगर आप भी चमकदार और लहराते बाल की चाहत रखती हैं तो अदरक का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। आपको बता दें कि अदरक का छोटा टुकड़ा सुबह खाली पेट सेवन करने से बालों में नेचुरल चमक आती हैं। इसके अलावा ऑलिव ऑयल में अदरक के रस को मिलाकर लगाने से भी बहुत फायदा होता हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप बालों में करीब एक घंटे तक अदरक के रस को लगा कर रखें।

gdhjtgyj
-अदरक के एंटीसेप्टिक गुणों के कारण ही चेहरे से कील-मुंहासे दूर होते हैं। अदरक के तेल के प्रयोग से सिर से डेंड्रफ दूर होते हैं।अदरक के प्रयोग से रक्त संचार ठीक होता है जिससे सिर के बाल तेजी से बढ़ते हैं।

-गलत लाइफस्टाइल और अनियमित खान-पान की वजह से बाल रूखे और ड्राई हो जाते हैं। ऐसे में आप अपने बालों में अदरक के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं।गजेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप अदरक के जूस को नींबू के रस में मिलाकर बालों में लगाएं। ऐसा करने से बालों से डैंड्रफ की समस्या भी दूर होगी और बाल झड़ने भी बंद हो जाएंगे।

gdhjtgyj

अदरक के रस को किसी जलन वाले हिस्से पर लगाने से आराम मिलता है। कई तरह के फेस मास्क में अदरक का प्रयोग होता है। तो सोच क्या रही है आज से अपनी डाइट में तो अदरक को शामिल करें ही साथ ही फेस पैक में भी मिलाना न भूलें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended