संजीवनी टुडे

पुरुष अगर नहीं दिखना चाहते उम्र से पहले बूढ़े तो ध्यान रखे इन बातो का

संजीवनी टुडे 20-09-2018 13:26:45


डेस्क। इस बदलते समय और बदलते फैशन के दौर में सभी हमेशा जवान और अट्रैक्टिव दिखना चाहते हैं। अट्रैक्टिव दिखने की चाहत  पुरषो में भी होती है। स्त्री और पुरषो की तुलना में पुरष उम्र से पहले उम्र दराज दिखने लग जाते है। समय से पहले उम्र दराज दिखना जब पसंद नहीं आता तो ये परशानी का कारण बन जाता है। इसके पीछे पुरुषों द्वारा की गई कुछ गलतियों हो सकती है।  जिसके कारण त्वचा समय से पहले ही बूढी दिखाई देने लगती है। कुछ पुरुष अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे उनकी त्वचा को बहुत सारे नुकसान होते हैं। 

dvwvwfv

बैक्टीरियल इंफेक्शन- ये इंफेक्शन कई करने से हो सकता है पर इसका प्रमुख कारण बार बार चेहरे को छूना होता है। इससे त्वचा पर बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकता है क्युकी ज्यादतर जाने अनजाने में हमे पता नहीं होता की हमारे हाथ कितने गंदे है तो इस  वजह से  बैक्टीरियल इंफेक्शन के कारण चेहरे पर पिंपल्स, ब्लैक स्पॉट्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं। 

dvwvwfv

अल्कोहल का सेवन- आप अगर अधिक मात्रा में अल्कोहल का सेवन करते हैं तो आपको  इसका सेवन बंद करना पड़ेगा क्योकि इससे आपकी त्वचा पर पिंपल्स, एक्ने जैसी समस्याएं हो सकते हैं. .जिससे आप समय से पहले ही उम्र दराज दिखने लगेंगे। 

dvwvwfv

शुगर का सेवन- पुरुष महिलाओं की अपेक्षा में अधिक मात्रा में शुगर का सेवन करते हैं। यह आदत आपकी त्वचा को प्रीमेच्योर एजिंग बना देती है। अधिक मात्रा में मीठे का सेवन करने से त्वचा में मौजूद कोलोजन जल्दी नष्ट हो जाता है। जिससे धीरे धीरे त्वचा बूढी दिखने लगती है। 

dvwvwfv

सनस्क्रीन का प्रयोग शुरू करे- पुरुषों को लगता है कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ लड़कियां ही करती हैं, बल्कि आपका ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। सनस्क्रीन लगाने से आप धूप की हानिकारक किरणों से बचे रहते हैं। सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा पर टैनिंग, एक्ने और पिंपल्स जैसी समस्याएं नहीं होती हैं। 

gnrghn

स्मोकिंग करे बंद - अत्यधिक स्मोकिंग करने से भी आपकी त्वचा की कोशिकाएं डैमेज हो जाती हैं और उन्हें फिर से बनने में समय लगता है जिससे उनकी त्वचा ड्राई हो जाती है और त्वचा में कालापन आने लगता है। इसलिए अगर आप स्मोकिंग करते है तो इस कम करने का प्रयास करे।   

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

sanjeevni app

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended