संजीवनी टुडे

अगर आपके घर में निकल आएँ चींटियों का झुंड तो जानिए ये शुभ होता है या अशुभ...

संजीवनी टुडे 19-11-2019 14:30:00

यदि आपके घर में अक्सर लाल चींटियां दिखाई देती है या फिर रहती है, तो इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। मालूम हो कि चींटी को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। और काली चींटी का संबंध शनि ग्रह से बताया गया है।


डेस्क। आपने देखा होगा कभी कभी घर में चींटियों का झुंड निकल आता हैं। यदि आपके घर में अक्सर लाल चींटियां दिखाई देती है या फिर रहती है, तो इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। मालूम हो कि चींटी को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। और काली चींटी का संबंध शनि ग्रह से बताया गया है। कहते हैं कि चींटियों को चावल डालने से बैकुंठ का सुख प्राप्त होता है। इसका तात्पर्य यह है कि व्यक्ति को विष्णु जी के लोक में जगह मिलती है। वास्तु के मुताबिक, घर में लाल चींटियों का होना अशुभ संकेत देता है तो वही घर में मौजूद काली चींटियां बरकत का संकेत देती है।

ये खबर भी पढ़े: ये कोई मामूली घास नहीं, इसके सेवन से कई बीमारियों से मिलता है छुटकारा, जो आप के आस- पास...

lifestyle

-प्राचीनकाल से ही लाल और काली चींटियों को आटा डालने की परंपरा रही है। यदि आप चींटियों को शकर मिला आटा डालते रहेंगे तो चींटियां आपको पहचानकर आपके प्रति अच्छे भाव रखने लगती हैं और आपको वे दुआ देने लगती हैं। चींटियों की दुआ का असर व्यक्ति को हर संकट से बचा सकता है।

-वास्तु के मुताबिक घर में लाल चींटियों की संख्‍या बढ़ने से कर्ज भी बढ़ता जाता है और यह किसी संकट आने की सूचना भी होती है। इसका मतलब यह नहीं की हम लाल चींटियों को किसी दवाई से मारे और उनकी हत्या का पाप करे। बल्कि हमे इनसे छुटकारा पाने के आसान से तरीके अपनाने चाहिए।

lifestyle

-नींबू के कुछ छिलके निकालकर उसके टूकड़े टूकड़े करके उन्हें लाल चींटियों वाले स्थान पर रख देने से कुछ ही समय में वे चींटियां वहां से भाग जाएगी।

-दूसरा उपाय आप लाला चीटियों के निकलने के स्थान पर तेजपत्ता के टुकड़े या फिर लॉन्ग या कालीमिर्च भी डाल सकते हैं।

-यदि चींटियों की कतार मुंह में अंडे दबाए निकलते दिखाई दे तो वह एक शुभ संकेत है। इससे आपका सारा दिन शुभ और सुखद बना रहता है।

lifestyle

-कर्ज से परेशान लोगो को चींटियों को शकर और आटा अवश्य डालने चाहिए। ऐसा करने पर व्यक्ति के कर्ज की समाप्ति जल्दी हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended