संजीवनी टुडे

सोने से पहले चेहरे पर शहद लगाने के होते है इतने फायदे

संजीवनी टुडे 26-04-2019 02:19:00


डेस्क। आप को बता दे की स्किन केयर के लिए सोने से पहले का समय अच्छा रहता है क्योंकि इस वक्त त्वचा धूल-मिट्टी और प्रदूषित हवा से दूर होती है। साथ स्किन को अधिक पोषण भी मिलता है। ऐसे में आप क्या लगाए आइए जानते है।  

 
एक्ने से छुटकारा

 

मुहांसे, पिंपल्स या एक्ने पर शहद लगाकर उसे बैंडेज से कवर कर दें। इसे रातभर लगा रहने दें और सुबह ताजे पानी से चेहरा साफ करें। नियमित रूप से ऐसा करने पर एक्ने कुछ ही दिनों में जड़ से खत्म हो जाएंगे।

ु

ग्लोइंग स्किन

अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो शहद और एलोवेरा को मिक्स करके रात को सोने से पहले लगाएं। फिर सुबह उठकर ताजे पानी से चेहरा धोएं। यह त्वचा को पोषण देने के साथ उसे ग्लोइंग भी बनाएगा।

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

स्कार्स

आर्गेनिक व कच्चे शहद को स्कार्स पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें और सुबह चेहरे को ताजे पानी से धोएं। रोजाना इसका इस्तेमाल करने से स्कार्स गायब हो जाएंगे।

ु

घने - मजबूत बालों के लिए

अगर आप बाल भी पतले हैं तो रात को सोने से पहले शहद और कैमोमाइल टी को मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं। इसे शॉवर कैप से अच्छी तरह कवर कर लें। सुबह उठकर शैंपू से बाल धोएं। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने पर आपको खुद फर्क दिखाई देगा।

ु

दोमुंहे बालों से छुटकारा

शहद में जैतून का तेल मिक्स करके दोमुंहे बालों पर अप्लाई करें और रातभर लगा दें। सुबह उठकर माइल्ड शैंपू से सिर धोएं। यह बालों को मॉइश्चराइज करके इस समस्या को दूर करता है।

ड्राई लिप्स

रात को सोने से पहले होंठों पर शहद से मसाज करें, ताकि डेड स्किन निकल जाए। फिर इसे वॉश करने के बाद हल्का-सा शहद लगाकर सो जाए। इससे सुबह तक होंठों का रूखापन गायब हो जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ब्लैकहैड्स से छुटकारा

ब्लैंकहैड्स से छुटकारा पाने के लिए शहद और नींबू का रस मिलाकर लगाएं और रातभर के लिए छोड़ दें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार ऐसा करने से ब्लैकहैड्स गायब हो जाएंगे।

More From lifestyle

Loading...
Trending Now
Recommended