संजीवनी टुडे

शादी की पहली रात पर पत्नी को कौन सा गिफ्ट दें, जो बने यादगार

संजीवनी टुडे 29-05-2019 10:18:31


डेस्क।  दूल्हा और दुल्हन की शादी की पहली रात यादगार रात होती हैं। जो दोनों को जीवनभर याद रहती हैं। शादी का मौका दूल्हा- दुल्हन के साथ उनके घर वालों, रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए भी बेहद खास होता है। सुहागरात में यह फर्क नहीं पड़ता की आप कहाँ मना रहे हैं लेकिन कैसे मना रहे हैं यह बहुत असर डालता हैं। यहाँ पर पति की पूरी कोशिश होती है कि वह पत्नी को इस तरह का अहसास दिलाये की उसे अपने घर की याद ना आए। जाहिर है, पहली मुलाकात पर कोई न कोई तोहफा देकर ही नई ज़िन्दगी की शुरुआत की जाती है। ऐसे में तकरीबन हर पति के मन में सबसे बड़ा सवाल यही होता है कि पत्नी को शादी की पहली रात कौन सा तोहफा दें। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही गिफ्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप पत्नियों को सुहागरात पर दे सकें।

लव लेटर:  प्रेम विवाह की बात अलग है। लेकिन, जहाँ विवाह माता पिता द्वारा तय किया जाता है, वहां पति-पत्नी एक दूसरे के लिए लगभग अजनबी ही होते हैं। शादी की पहली रात को ही सुहागरात होती है। इस रात महिला पहले से ही भावुक और कोमल हो जाती है। ऐसे समय में आप उनके लिए एक प्यार भरा लेटर तैयार कर सकते हैं, जिसमें आप अपनी भावनाओं के बारे में बता सकते हैं। ऐसे समय में प्यार भरे प्रेम पत्र से बेहतर कोई और उपहार नहीं हो सकता। अगर आप कर पाएं, तो इस पत्र को किसी सुन्दर सी फ्रेम में जड़वा कर, अपनी पत्नी को एक यादगार के रूप में इसे दें।

sss

यादों की स्क्रेप बुक: अगर आपकी लव मैरेज है, तो आप अपनी और अपनी पत्नी के साथ बिताए लम्हों की एक स्क्रेप बुक उनको भेंट कर सकते हैं। इससे उन्हें आपके प्यार के बारे में पता चलेगा। अगर आपकी एरेंज मैरेज है तो आप सगाई से लेकर शादी से जुड़ी कुछ खास फोटो को उस स्क्रेप में जोड़ सकते हैं।

गिफ्ट बास्केट: यदि आप कोई अच्छा उपहार निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं तो आप उन्हें उपहारों की एक बास्केट भी दें सकते हैं, जिसमें सुगंधित मोमबत्तियां,परफ्यूम, चॉकलेट्स या कोई और चीज जो उन्हें पसंद है तोहफे के तौर पर आप उन्हें दें सकते हैं।

गहने: गहने बहुत आम उपहार है। गहनों से हर महिला को प्यार होता है। गहने देने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह तोहफा कभी विफल नहीं होता। जो पुरुष अपनी पत्नी को पहली रात को देते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि गहने देने का इरादा कभी असफल नहीं होता। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि आपको बहुत महंगी हीरे की अंगूठी या नेकलेस सेट आदि लेने की जरूरत हैं।

sss

सुंदर पोशाक: सुन्दर और आकर्षक कपड़ों से भरी अलमारी हर लड़की का सपना होता है और इनकी खरीदारी से लड़कियां कभी नहीं थकती। कपड़े शायद लड़कियों के लिए पहला प्यार होते हैं और इनसे उनका मन कभी नहीं भरता।

sss

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

शादी की पहली रात अपनी पत्नी को कोई सुन्दर पोशाक तोहफे में देने से पहले, आपको यह पता होना चाहिए कि आपकी पत्नी को किस तरह के कपड़े पसंद हैं। ऐसा न हो कि आप भावनाओं में बहकर कोई ऐसी पोशाक तोहफे में दे दें, जिससे माहौल खुशनुमा होने के बजाय बिगड़ जाए। पहली छवि ही आखरी छवि होती है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended