संजीवनी टुडे

लड़कियां इन घरेलू टिप्स की मदद से बनाएं अपनी आई ब्रो को काला और घना, खूबसूरती में लग जायेंगे चार चाँद

संजीवनी टुडे 19-01-2020 14:54:00

ड़कियों की काली कजरारी आँखें बहुत नशीली होती है इनके नशे में हर कोई डूब ही जाता है। और भौंह सौंदर्य व व्यक्तित्व की परिचायक होती हैं। सौंदर्य की प्रतीक आखों के आकर्षण में सुन्दर तराशी हुई भौंहों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। आंखों के लिए कहा गया है कि वे कुछ नहीं छुपा पातीं वहीं आईब्रो भी हमारी भाव-भंगिमा को दर्शाती हैं।


डेस्क। लड़कियों की काली कजरारी आँखें बहुत नशीली होती है इनके नशे में हर कोई डूब ही जाता है। और भौंह सौंदर्य व व्यक्तित्व की परिचायक होती हैं। सौंदर्य की प्रतीक आखों के आकर्षण में सुन्दर तराशी हुई भौंहों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। आंखों के लिए कहा गया है कि वे कुछ नहीं छुपा पातीं, वहीं आईब्रो भी हमारी भाव-भंगिमा को दर्शाती हैं। इन्हें अक्सर सेट करवाने के लिए पार्लर जाती हैं और इससे अपने चेहरे को सुंदर बनाती हैं। बेतरतीब ढंग से फैले हुए आईब्रो के बाल चेहरे के आकर्षण को खत्म कर देते हैं। आईब्रो को घना बनाकर और इनको सही आकार देकर चेहरे के आकर्षण को बढ़ाया जा सकता है। आजकल मोटी आईब्रो अधिक पोपुलर हैं। भौंहों का आकार चेहरे की बनावट पर निर्भर करता है। भौंहों की लंबाई हमेशा आँखों से लंबी होनी चाहिए।

ये खबर भी पढ़े: दांतों को मोती की तरह खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये कारगर घरेलू उपाय

lifestyle

आइब्रो को घना बनाने के उपाय: 

-प्याज का रस भौं के बालों के तेज और घने विकास में सहायता करता है। इसके 1 छोटा प्याज पीसकर रस निकालें। इस रस को भौहें में लगभग 5 मिनट तक मालिश करें और इसे अपने आप सूखने दें। फिर इसे एक माइल्ड क्लींजर से साफ करलें और ठंडे पानी से धो लें। दिन में एक बार कई हफ्तों के लिए इस को लगायें।

lifestyle

- ऐलो वेरा का रस भौंहो को सिर्फ घना ही नहीं करता है बल्कि काला भी बनाता है। यह बालों के फालिकल को सुदृढ़ता प्रदान करने में सहायता करता है। रात को भौंहो को ऐलो वेरा का रस लगायें और अगले दिन धो लें।

-नींबू का रस भी भौंहो को सुंदरता प्रदान करने में सहायता करता है। यह क्षति के कारण को भी ठीक करने में मदद करता है।

lifestyle

- नारियल का तेल ही एक ऐसा तेल है जो बालों को उगने में मदद करता है। भौंह पर नारियल का तेल रात को लगाकर सोने से भौंह घने तो होते ही हैं साथ ही उन्हें सही आकार भी मिलता है।

-आईब्रो को घना बनाने के लिए इनपर नियमित रूप से जैतून का तेल मलें। जैतून के तेल में पाए जाने वाले पोषक तत्व उन्हें पोषण देकर काला और घना बनाते हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended