संजीवनी टुडे

शरीर के इन हिस्‍सों पर बनवाएं टैटू, दिखेंगी बेहद क्‍लासी और स्‍टाइलिश

संजीवनी टुडे 22-08-2019 12:49:20

अगर आपने अभी तक एक भी टैटू नहीं बनवाया है और आप पहली बार टैटू बनवाने जा रही हैं तो आपको ज्‍यादा जानकारी की जरूरत है।


डेस्क। आपने लड़के लड़कियों को हाथ या गर्दन पर रंग बिरंगे टैटू बनवाए देखा होगा। अगर आपने अभी तक एक भी टैटू नहीं बनवाया है और आप पहली बार टैटू बनवाने जा रही हैं तो आपको ज्‍यादा जानकारी की जरूरत है। तो आइए हम आपको बताते हैं कि महिलाओं के शरीर के किस हिस्से में टैटू सबसे ज्‍यादा अच्‍छे लगते है और उन्‍हें अपने शरीर के किस हिस्से में टैटू बनवाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: बिना दर्द के पाएं सौफ्ट, स्मूद और क्लीन स्किन, जानिए कैसे

कान के पीछे: आपके चेहरे की शोभा कानों में लटके एयरिंग्स बढ़ाते है इसीलिए यहां बनवाया गया टैटू आपको फैशनेबल लुक देगा। और कान के पीछे के हिस्‍से पर टैटू बनवाना फैशन में है। चूंकि यह हिस्सा बालों के पास होता है, इ‍सलिए यह हमेशा दिखता नहीं है लेकिन फिर भी यह काफी अच्छा लगता है। आप चाहे तो इस टैटू को अपनी गर्दन तक भी बनवा सकती हैं। वैसे आपको बता दें कि इस जगह पर टैटू बनवाने में दर्द बहुत होता है। टैटू से जुड़ी गलतफहमियां जिन्हें आप जान लें।

dh

कान के अंदर की तरफ: अगर आपको क्‍यूट और साइज में छोटे टैटू पसंद है, तो ऐसे में आप अपने कान के अंदर टैटू को बनवा सकती हैं। आपको इसके लिए बड़े डिजाइन्स की जरूरत नहीं होती है। अगर आपको छोटा सा टैटू बनवाना है तो ऐसे में आप कान के अंदर की तरफ ही टैटू बनवाएं। कान के टैटू बनवाने में पैसे भी कम लगते।

 

अंगुलियों पर बनवाएं टैटू: स्टाइल के साथ- साथ हाथ की उंगलियों पर बना टैटू आपके हाथों को भी खूबसूरत दिखाता है।अंगुलियों पर बनने वाले टैटू आकार में काफी छोटे होते हैं। अगर आपको छोटी और नाजुक चीजें पसंद हैं, तो ऐसे में आप अपने हाथ की अंगुलियों पर टैटू बनवा सकती हैं, यह दिखने में काफी अच्छा लगता है। इसके लिए आपको लंबे समय तक दर्द भी झेलना नहीं पड़ेगा।

dh

बाहों में अंदर की तरफ: आप बाहों के अंदर अपने व्यक्तित्व से जुड़े किसी भी तरह के शब्द को टैटू के तौर पर बनवा सकती हैं। आप चाहें तो इसे अपने पूरे आस्तीन के नीचे छिपा सकती हैं। वैसे आपको बता दें हाथों के अंदर की तरफ टैटू बनवाने में दर्द बहुत होता है।

dh

गर्दन के नीचे: आजकल गर्दन के नीचे टैटू बनवाना काफी चलन में है और महिलाएं इस टैटू को बनवाना काफी पसंद करती हैं। आप इस टैटू के लिए अपने हिसाब से डिजाइन चुन सकती हैं। इस टैटू को बनवाने के बाद आपको इसकी केयर भी करनी होती है। अगर आप उस दर्द को सहने के लिए तैयार है तो आप इस टैटू का चयन कर सकती हैं।

dh

कलाई पर बनवाएं टैटू: टैटू बनवाने का सोच रही हैं तो कलाई में बनवा सकती है, क्‍योंकि कलाई में टैटू बनवाने में समय कम लगता है और यह दर्द भी कम करता है। कलाई पर बने टैटू की शुरूआती केयर करना भी काफी आसान होता है। अगर आपको दर्द से बचना है तो ऐसे में आप कलाई पर टैटू को बनवा सकती हैं। लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि आप अपनी कलाई पर इस दौरान कोई भी ज्वैलरी ना पहनें। कभी कभी अगर आपका दिल इस टैटू को छिपाने का करें तो आप इसे घड़ी या ब्रेसलेट पहनकर छिपा सकती हैं।

dh

एंकल पर बनवाएं टैटू:आपकी जानकारी और ख़ुशी के लिए बता दें कि शरीर के इस अंग पर टैटू बनवाने में बहुत ही मामूली सा दर्द होता है। वहीं, एंकल टैटू अच्छे डिजाइन्स के साथ काफी ट्रेंडी भी लगते हैं। अगर आप चाहे तो एंकल टैटू को छुपा भी सकते है क्‍योंकि इसे छुपाना काफी आसान होता है। वैसे आप सिर्फ एक बूट्स या सैंडल पहनकर इस टैटू को फ्लॉन्ट भी कर सकती हैं। घुमक्कड़ लड़कियों के लिए बेस्ट हैं ये ट्रेवल टैटू।

dh

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now