संजीवनी टुडे

स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए अनुष्का शर्मा ऐसे करती हैं डिटॉक्स, आप भी आजमाएं ये नेचुरल तरीके

संजीवनी टुडे 27-11-2020 10:00:19

लाइफस्टाइल और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं और इसे सुस्त और बेजान बना देते हैं। त्वचा की चमक और इसे स्वस्थ बनाए रखने के लिए, आपको अपनी स्किन की देखभाल करने की आवश्यकता है।


डेस्क। हमारी लाइफस्टाइल और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल्स हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं और इसे सुस्त और बेजान बना देते हैं। त्वचा की चमक और इसे स्वस्थ बनाए रखने के लिए, आपको अपनी स्किन की देखभाल करने की आवश्यकता है। इन दिनों स्किन डिटॉक्सिफिकेशन उतना ही जरूरी है, जितना कि सांस लेना। इस समय जब हमारे सभी शहरों में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है, गंदगी और प्रदूषकों से त्वचा को छुटकारा दिलाने के लिए अपने ब्यूटी रूटीन में स्किन डिटॉक्सीफिकेशन को शामिल करना जरूरी है।

anushka

स्किन को डिटॉक्स करने से चेहरे की नमी बनी रहती है और त्वचा पर चमक आती है। फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री अपनी त्वचा को नियमित डिटॉक्स करती हैं। इसलिए उनकी स्किन हमेशा ग्लो करती है। बॉलीवुड की एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा चेहरे पर चमक लाने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं। मैरी क्लेयर की रिपोर्ट के अनुसार, अनुष्का नीम फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। वह पीसे हुए नीम के पत्तों में दही, गुलाब जल और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। यह फेस पैक त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करता है।

anushka

चाहे आप बहुत तनाव में हों या त्वचा की गंदगी दूर करना चाहते हों, डिटॉक्सीफाइंग बाथ दोनों के लिए फायदेमंद है। गुनगुने पानी में एप्सम साल्ट या कोई अन्य बाथ साल्ट और एसेंशियल ऑयल मिलाएं। इस पानी से स्नान करें। ग्लोइंग स्किन के लिए पर्याप्त पानी पीना बहुत जरूरी है। इससे शरीर में जमा विषाक्त पदार्थ बाहर निकल आते हैं और चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है। आप डिटॉक्स वाटर का भी सेवन कर सकते हैं। एक गिलास पानी में नींबू निचोड़ें और इसमें खीरे के कुछ टुकड़े डालें और पूरी रात छोड़ दें। सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करें।

anushka

गंदगी और अशुद्धियां सिर्फ शरीर के बाहर ही नहीं बल्कि अंदर भी जमा होती हैं। इन्हें दूर करने से चेहरा ग्लो करता है। इसके लिए आपको अपने आहार में कुछ बदलाव करना चाहिए और रिफाइंड शुगर, फ्राइड फूड और पैकेट बंद खाद्य पदार्थों को खाने से बचना चाहिए। एक कटोरे में एक चम्मच नीम पाउडर, एक चम्मच बेसन, गुलाब जल और दही मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। आपकी त्वचा चमकने लगेगी।

anushka

एवोकैडो के गूदे में नींबू का रस और आधा चम्मच नारियल तेल मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। चेहरे और त्वचा को डिटॉक्सीफाई करने के लिए आप ये आसान से उपाय आजमा सकती हैं। अनुष्का शर्मा की तरह आपके भी चेहरे पर चमक आ जाएगी। कोकोआ पाउडर, कॉफी, शहद और दही को एक साथ मिलाएं। इसे चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं और 10 मिनट के बाद चेहरे को धो लें। आपको तुरंत फर्क जरूर नजर आएगा।

यह खबर भी पढ़े: शादी के बाद मौलाना मुफ्ती ने सना खान की फोटो शेयर कर लिखा ये खास मैसेज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended