संजीवनी टुडे

रूखे और बेजान बालों के लिए अपनाएं यह उपाय, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:41:19

हम यहां पर आपको बालों को घना,लंबा करने का सबसे आसान व प्राकृतिक तरीका बता रहे है


डेस्क। तेजी से बालों को बढ़ाने के लिए आपको किसी प्रोडक्ट की आवशयकता नहीं है ज्यादतर लड़कियां बाल बढ़ाने के घरेलू उपाय आजमाती हैं. लेकिन क्या आपको तेजी से बाल बढ़ाने का सही तरीका पता है ? चलिए अब आपको और परेशान होने की आवशयकता नहीं है  हम यहां पर आपको बालों को घना,लंबा करने का सबसे आसान व प्राकृतिक तरीका बता रहे है 

Hair

1. आपको इस हेयर केयर टिप्स में कुछ ज्यादा नहीं करना है आप जो भी शेम्पू उपयोग करते हो उनमे ये चीजे मिलाकर आप आसानी से लम्बे ,और घने बाल पा सकते हो आप अपने शेम्पू में चीनी, लैवेंडर ऑयल, नींबू का रस, गुलाब जल और शहद मिलाकर उसे यूज़ कर सकते है। आप इनमे से किसी भी एक चीज को भी शेम्पू में डालकर उसे क्र सकते हो। 

Hair 

2.बाल बढ़ाने के उपायों में यह सबसे आसान तरीका है आपको गुड़हल के 8 -10 फूल ले और उसमे जो हेयर भी हेयर आयल यूज़ करते हो उसके साथ इन फूलो को गर्म करे इन्हे तब तक गर्म करे जब तक की इनका रंग न बदल जाये। अब आयल को ठंडा होने तक रख दे अब इसे आप जब ये गुनगुना रहे तो इससे  सिर की मसाज कर ले ध्यान रहे आयल को अच्छे से बालो की जड़ो में लगाए इससे आपके बालो की लम्बाई बहुत जल्दी बढ़ेगी साथ ही बालो का टूटना भी कम हो जायेगा। 

Hair

3.शहद-शहद एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर हैजो  बालों को जड़ से मजबूत करने  मददगार होता है सबसे ज्यादा घरेलू उपायों में शहद का  यूज़ होता है घने और चमकदार बालों के लिए शैम्पू में शहद मिलाकर बालो की जड़ो में लगाएं नियमित तौर पर ऐसा करने से बालों की चमक बढ़ेगी और बाल रेशमी होने लगते है यह दूर करेगा हेयर डैमेज और बालों का गिरना तथा बनाएगा आपके बालो को चमकदार व मुलायम। 

Hair

यह खबर भी पढ़े: अगर समय रहते नहीं किया इस बीमारी का इलाज तो सकती हैं घातक

यह खबर भी पढ़े: बारिश के मौसम में रखें इन बातों का विशेष ध्यान ,वरना हो सकता है आपके बालों को नुकसान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended