संजीवनी टुडे

आंखों को और भी आकर्षित बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके, जानिए

संजीवनी टुडे 12-08-2019 16:09:56

आंखों में काजल आपके लुक को बिल्कुल बदल डालता है।


डेस्क। आज हम अपनी आंखों को लेकर बात करे तो आपको ये बता दें कि आंखों में काजल आपके लुक को बिल्कुल बदल डालता है। काजल लगाने का भी अपना ढंग होता हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं। किन्तु इसके फैलने का भय हमेशा ही रहता है जिससे आपका लुक बिगड़ सकता है। 

gsdfgfg

यह भी पढ़े:खूबसूरत स्किन बनाकर मुंहासों की समस्या दूर करें मुल्तानी मिट्टी से बने ये फेस पैक

आज हम आपके लिए काजल के उपयोग से जुड़े कुछ जरुरी  टिप्स लेकर आए हैं जिसकी सहायता से आप स्वयं को सुंदर तथा आकर्षक दिखा सकती हैं। 

- आंखों के बाहरी किनारे से प्रारम्भ करते हुए काजल को भीतर  की ओर से लगाने की कोशिश कीजिए। इसके सिवा एक बात हमेशा ध्यान में रखिए कि इनर कॉर्नर्स के अंतिम तक काजल में कुछ स्पेस अवश्य रखिए। साथ ही इनर कॉर्नर्स पर काजल की एक पतली लाइन खीचिए। 

- यदि आपकी आंखें बड़ी हैं तो उन पर ब्लैक काजल का उपयोग कीजिए, इससे आपकी आंखें सुंदर नजर आएगी। वहीं, यदि बड़ी आंखों में न्यूड काजल या लाइनर लगाती हैं, तब आपकी आंखें छोटी दिखाई देगी। बड़ी आंखों पर जहां काजल फबता है, वहीं छोटी आंखों पर आईलाइनर बहुत जंचता है। 

gsdfgfg

- काजल फैलने के पीछे का कारण पसीना तथा आंखों के नजदीक उपस्थित ऑयल्स होते हैं। जैसे मेकअप करने से पूर्व आप अपने चेहरे को साफ करती हैं, वैसे ही काजल लगाने से पूर्व भी आंखों को टिश्यू पेपर से बहुत अच्छे से पोंछ लेवे। 

इसके लिए एक बर्फ का टुकड़ा वस्त्र में बांधकर आईलिड्स पर कुछ सेकंड्स हेतु रखिए। अंडर आई एरिया पर हल्के हाथों से इसे लगाइए। जिससे ये फैलेगा नहीं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From lifestyle

Trending Now
Recommended