संजीवनी टुडे

करवा चौथ पर अपनाये ये मेकअप टिप्स, खूबसूरती देखकर पति भी हो जायेगा हैरान

संजीवनी टुडे 17-10-2019 09:45:27

मन ही मन हर महिला की ख्वाहिश होती है कि इस दिन उनका मेकअप कुछ ऐसा हो कि पति की नजरें उन पर से हट ही न पाए और वह एक बार फिर से उनके दीवाने हो जाएं।


डेस्क। आज करवा चौथ का पर्व हैं। विवाहित महिलाएं इस दिन का बड़ी बेशबरी से  इंतज़ार करती हैं। करवा चौथ एक विवाहिता के लिए सबसे बड़ा त्योहार होता है। आप पूरे साल कई अवसर पर चाहे कितनी भी तैयार हो जाएं, लेकिन करवा चौथ पर तो हर महिला सबसे अधिक खूबसूरत दिखना चाहती है। और उनकी इस इच्छा को पूरा करता है मेकअप। मन ही मन हर महिला की ख्वाहिश होती है कि इस दिन उनका मेकअप कुछ ऐसा हो कि पति की नजरें उन पर से हट ही न पाए और वह एक बार फिर से उनके दीवाने हो जाएं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि करवा चौथ पर कैसा हो आपका मेकअप.... 

ये खबर भी पढ़े: अगर गर्भवती महिलाएं कर रही हैं करवा चौथ का व्रत, इन बातों का रखे विशेष ध्यान


-महिलाएं अपने इस स्पेशल दिन पर अगर कुछ अलग करना चाहती हैं तो सबसे पहले बेस तैयार करना है। लेकिन इससे पहले स्किन की क्लीनिंग, टोनिंग व मॉइश्चराइजिंग करें। इसके बाद अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं। वैसे इस दिन आप अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट बेस चुन सकती हैं, क्योंकि हैवी ज्वैलरी व कपड़ों के बीच आपकी स्किन डल नजर आ सकती है। वहीं, अगर आपके चेहरे पर दाग−धब्बे या आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो कंसीलर की मदद से उसे छिपाएं। 

gsfg

हो जाएं एक्सपेरिमेंटल

यदि आप चाहती हैं कि इस दिन आपके पति को आपका एक अलग ही स्वरूप देखने को मिले तो आपको थोड़ा सा एक्सपेरिमेंटल होना पड़ेगा। आईमेकअप में आप स्मोकी आईज क्रिएट कर सकती हैं। अगर आप ऐसा कर रही हैं तो लिप्स में न्यूड शेड ही रखें। वहीं अगर आप अपने लिप्स को हाईलाइट करना चाहती हैं तो आप रेड, डीप रेड या अन्य डार्क कलर्स अप्लाई कर सकती हैं। लेकिन उस समय आईशैडो के लिए लाइट कलर्स चुनें। वहीं आप विंग्ड लाइनर के साथ हैवी मस्कारा भी लगा सकती हैं। यूनिक लुक पाने के लिए आप कलरफुल आईलाइनर को भी अप्लाई कर सकती हैं।

gsfg
 
हाईलाइटिंग: करवा चौथ पर मेकअप करते समय आप हाईलाइटिंग का इस्तेमाल जरूर करें। आप चीकबोन्स पर गोल्ड या सिल्वर कलर के हाईलाइटर का प्रयोग कर सकती हैं। वहीं ब्लशर लगाना बिल्कुल भी न भूलें। ब्लशर से आपकी स्किन में एक फ्रेशनेस आती है। ब्लशर व हाईलाइटिंग से आपका चेहरा रात में खिला−खिला नजर आता है।

gsfg
यह भी है जरूरी: जब करवा चौथ पर मेकअप की बात होती है तो यह सिर्फ आई या लिप मेकअप तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इस दिन आपको अपने मेकअप में कुछ अन्य चीजों को भी शामिल करना चाहिए, जैसे इस दिन आप सिंदूर जरूर लगाएं। यह आपके मेकअप को बहुत अधिक खूबसूरत बनाता है। साथ ही आप बिन्दी भी अवश्य लगाएं।
 
मेकअप करते समय आप अपनी स्किन पर तो फोकस करती हैं ही, साथ ही आप नेल आर्ट के जरिए अपने नाखूनों को और भी अधिक खूबसूरत बना सकती हैं।

gsfg

हेयर स्टाईल - करवा चौथ के खास दिन पर महिलाओं को अक्सर घर के काम से छुट्टी मिल जाती है। अगर आपके बाल लंबे है तो आप पीछे एक बड़ा जूड़ा बना सकती हैं और उसे नग या बीड्स से सजा सकती हैं इसके साथ ही आप अपने जूड़े पर एवरग्रीन मोगरे के गजरे को लगा सकती हैं। लेकिन अगर आपके बाल छोटे हैं तो उन्हें स्ट्रेट या कर्ल बनाकर कान के ऊपर पिन अप करें और बाकी को खुला छोड़ दें।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended