संजीवनी टुडे

पतली बीवी के मुकाबले मोटी बीवियों के पति रहते हैं ज्यादा खुश, जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

संजीवनी टुडे 11-09-2019 13:16:44

इंसान की खूबसूरती का आंकलन उसकी सूरत से नहीं बल्कि उसकी सीरत से किया जाना चाहिए आपने देखा होगा की लड़के अपने लाइफ पार्टनर के रूप में मोटी लड़कियों की बजाए पतली लड़कियों चुनते हैं लेकिन हाल ही में हुए एख शोध के अनुसार मोटी लड़कियों से शादी करने वाली लड़के ज्यादा खुश रहते हैं।


डेस्क। आजकल ज्यादातर लड़के यही सोचते हैं कि होने वाली पत्नी स्लिम, स्मार्ट और सुंदर हो। वैसे तो किसी भी इंसान की खूबसूरती का आंकलन उसकी सूरत से नहीं, बल्कि उसकी सीरत से किया जाना चाहिए आपने देखा होगा की लड़के अपने लाइफ पार्टनर के रूप में मोटी लड़कियों की बजाए पतली लड़कियों चुनते हैं लेकिन हाल ही में हुए एख शोध के अनुसार मोटी लड़कियों से शादी करने वाली लड़के ज्यादा खुश रहते हैं। जी हां, स्टडी में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों की बीवी मोटी है वह अपनी शादीशुदा लाइफ को खूब एंजॉय करते हैं। 

यह खबर भी पढ़े: दिल जैसी बनावट वाला ये फल, आपकी खूबसूरती में लगा देगा चार चाँद

लंबे समय तक चलता है रिश्ता: रिसर्च में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि जो लड़के मोटी लड़कियों के साथ रिलेशन में होते हैं वो हर परेशानी, हर मुश्किल से बड़ी ही आसानी से निकल आते हैं। मोटी महिलाओं के पति ज्यादा खुश रहते हैं और जो कपल्स ज्यादा हंसते व खुश रहते हैं उनकी जिंदगी बेहतर और रिश्ता टिकाऊ होता है। लाइफ को लेकर इनका रवैया भी काफी ज्यादा सकारात्मक होता है, जोकि रिश्ते को और भी मजबूत बनाता है।

DFDH

पति को देती है ज्यादा टाइम : यूं तो हम पतली लड़कियों को हर मामले में मोटी लड़कियों से बेहतर होने का दर्जा देते हैं लेकिन इस रिसर्च को जानने के बाद आपके ख्याल पूरी तरह से बदल जाएंगे। स्टडी के अनुसार, फिगर कॉन्श‍ियस लड़कियों के लिए शीशा ही सबसे प्यारा दोस्त है लेकिन मोटी लड़कियां खुद को सवांरने की बजाए पति के साथ ज्यादा समय बिताती हैं। इतना ही नहीं, मोटी बीवी अपने पार्टनर को लेकर पजेसिव भी नहीं होती है।

पति की सेहत का ख्याल रखना: रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि मोटी लड़कियां अपने पति को पतली लड़कियों के मुकाबले कईं गुना ज्यादा खुश रखती हैं और खान-पान की शौकीन मोटी लड़कियां अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। खुद को खाना पसंद होने के कारण वह अपने पार्टनर को भी हर बार कुछ नया ही बना कर खिलाती हैं। इतना ही नहीं, मोटी लड़किया हर काम में दिलचस्पी रखती है और अपने पति के हर काम में उन्हें सलाह भी देती हैं।

DFDH
ज्यादा खुश रखती है कर्वी बीवी : स्टडी के अनुसार, पतली लड़कियों के मुकाबले कर्वी यानि प्लस साइड बीवियां अपने पति को 10 गुणा ज्यादा खुश रखती हैं। इतना ही नहीं, वह अपने पार्टनर पर जिम जाने या फिट रहने के दवाब भी नहीं डालती और पार्टनर के साथ अपनी लाइफ को पूरी तरह एंजॉय करती हैं।

इमोशनल स्वभाव : पतली की बजाए मोटी लड़कियां ज्यादा इमोशनल होती हैं। वह दिमाग से बल्कि दिल से हर फैसला लेती हैं। ऐसी लड़कियां परिवार वालों की देखभाल भी बहुत अच्छी तरह से करती हैं।

सेंस ऑफ ह्यूमर: मोटी लड़कियां ना सिर्फ खुशदिल होती हैं बल्कि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी ज्यादा बेहतर होता है। वह दूसरों के सामने खुद को अच्छी तरह से एक्सप्रेस कर पाती हैं।

DFDH

कपड़ों को लेकर नहीं होती सिलेक्टिव: लड़कों के लिए सबसे मुश्किल काम होता है अपनी बीवी को शॉपिंग करवाना लेकिन मोटी बीवी कपड़ों को लेकर सेलेक्टिव नहीं होती। इतना ही नहीं, वह शॉपिंग में ज्यादा समय भी नहीं लगाती क्योंकि उन्हें इस बात की अच्छी समझ होती है कि उनपर क्या सूट करेगा। यही वजह है कि इनके पति बहुत ज्यादा खुश रहते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended