संजीवनी टुडे

नहीं फैलेगी आंखों की काजल, अपनाये ये टिप्स

संजीवनी टुडे 31-07-2019 13:30:23

महिलाओं की सुन्दरता को मेकअप से आराम से निखारा जा सकता हैं, यह जितना आसन हैं उतना ही मुश्किल भी हैं। क्यूंकि इसमें की गई एक छोटी सी चूक आपकी खूबसूरती को संवारनें की बजाय बिगाड़ देती है। जैसे कि काजल का फैलना।


डेस्क। काजल लगाने से महिलाओं की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते हैं। महिलाओं की सुन्दरता को मेकअप से आराम से निखारा जा सकता हैं, यह जितना आसन हैं उतना ही मुश्किल भी हैं। क्यूंकि इसमें की गई एक छोटी सी चूक आपकी खूबसूरती को संवारनें की बजाय बिगाड़ देती है। जैसे कि काजल का फैलना। काजल लगाना भी एक कला हैं। काजल का फैलना एक आम समस्या हैं कि कुछ समय बाद ही काजल फैलने लगता हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो हम आपको कुछ ऐसे आज़माए हुए स्पेशल टिप्स बता रहे हैं जिनसे काजल लगाने के बाद फैलता नहीं है। आइये जानते हैं ये टिप्स।

-हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है।

dafe

-आंखों पर काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे थोड़ा सा पाउडर लगाएं। ऑयली स्किन पर काजल जल्द फैल जाता है तो इसे फैलने से बचाने के लिये त्वचा को साफ रखें। आंखों के नीचे ब्रश या पाउडर स्पांज का प्रयोग करें।

-काजल लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपना चेहरा टोनर से साफ कर लें। इससे त्वचा पर मौजूद तेल साफ हो जाएगा जिससे काजल के फैलने का डर कम हो जाएगा।

यदि आपकी आंखों के आसपास काफी ज्यादा मात्रा में ऑयल रहेगा तो आपके काजल का पूरा लुक बिगड़ सकता है। अगर आपकी पलके ऑयली हैं तो थोड़ी-थोड़ी देर बाद उसे रूई से साफ करते रहें।

dafe

-हमेशा ऐसे काजल चुनें जो सम्ज-फ्री और वॉटरप्रूफ हो। वॉटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended