संजीवनी टुडे

इन 3 सवालाें के कारण अक्सर लड़के हाे जाते हैं शर्मिंदा, जानिएं क्याें

संजीवनी टुडे 21-03-2018 12:21:33

डेस्क। ये ताे सभी कहते हैे कि लड़कियां नेचर से शर्मीली होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ एेसी बाते या काम हाेते हैं जिन्हें करते हुए लड़के भी शर्माते हैं। इतना ही नहीं जब कभी उन चीजों के बारे में उनसे पूछा जाता है तो वो शर्म से लाल हो जाते हैं। जानिए वाे खास तीन काम जिसके कारण लड़कों काे बात करने से शर्मिंदगी महसूस हाेती हैं। 

इमोशनल 
लड़के भी लड़कियाें की तरह इमोशनल होते हैं। लेकिन वे अपने इमोशनल काे बाहर नही आने देते हैं। अक्सर लड़कों के साथ इस कहावत को जोड़ा जाता है कि 'मर्द को दर्द नहीं होता' लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता। वे इस बात काे कभी स्वीकार नहीं करते हैं।

ईर्ष्या
अगर लड़कियां अपने पार्टनर के सामने अपने किसी मेल फ्रेंड की तारीफ बार-बार करती है तो उन्हें बुरा लगता है। उन्हें लगता है कि उसका पार्टनर उसकी तुलना अपने दोस्त से कर रहा है। अपनी इस तुलना से हर पुरुष को जलन होती है। लेकिन वे इस बात काे स्वीकार भी नही करते हैं।  

WATCH VIDEO

खाना बनाना
हमारे समाज में एक धारणा है खाना बनाने का काम सिर्फ महिलाओं का है। लेकिन एेसा नही हैं, कई पुरुष ऐसे होते हैं जिन्हें खाना बनाना बेहद पसंद होता है और वह किचन में अपने पार्टनर की मदद भी करते हैं। लेकिन कई बार दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने वो ऐसा करने से बचते हैं। लड़के अक्सर कई बार दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने खाना नही बनाते और एेसा करते हुए वे शर्मातें भी हैंं क्याेंकि उनकाे लगता हैं कि उनका ऐसा करना समाज में उनकी इमेज खराब कर सकता है। 

sanjeevni app

More From lifestyle

Trending Now
Recommended