संजीवनी टुडे

डांस करता हैं इन बीमारियों को दूर, जाने इसके फायदे

संजीवनी टुडे 26-04-2019 11:02:05


डेस्क। डांस करना हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद होता हैं। डांस की हैबिट किसी भी इंसान को तंदुरूस्‍त और फिट रखने में सक्षम है। डांस आपको मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से स्वस्थ रखने में मदद करता है। डांस एक तरह की एक्सरसाइज भी होती है। आज आपको डांस करने फायदे बताते हैं।  

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

a

-डांस एक ऐसी हैबिट है जो किसी भी तरह की स्‍ट्रेस के साथ कई रोगों को दूर करने में कारगर साबित होती है। डांस वजन कम करने में और फिट रखने में मदद करता है।

-डांस हमारे दिमाक के लिए बहुत ही फायदेमंद होता हैं। डांस से आप रिलेक्स महसूस करते हैं जिससे आपके शरीर में ऊर्जा आती है। इससे आपको ऊर्जावान बनने में मदद मिलती है। डांस ना सिर्फ आपके शरीर को बेहतर बनाता है बल्कि याद्दाश्त को बेहतर बनाने में मदद करता है।

-आपको बता दें कि डांस एक एक्टिविटी है जो कार्डियोवस्कुलर डिजीज के खतरे को कम करती है। हृदय को स्वस्थ रखने के लिए आप डांस कर सकते हैं इससे हृदय स्वस्थ रहता है और सांस की समस्या भी दूर होती है। 

a

-डांस को हैबिट में शामिल करने से व्‍यक्ति की बॉडी फ्लैक्सिबल और लचीली होती है। इससे आपको हड्डियों और जोड़ों के दर्द की समस्या नहीं होती है। इसलिए आपको डांस जरूर करना चाहिए। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

-  डांस के जरीये व्‍यक्ति तनाव से राहत पा सकता है। तनाव महसूस होने पर या इससे ग्रसित होने पर इससे बाहर लाने में डांस आपकी मदद करता है। तनाव को दूर करने के लिए आप किसी भी तरह का डांस कर सकते हैं। इससे आपको रिलेक्स महसूस होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended