संजीवनी टुडे

घर से निकलते समय करें ये काम, सफलता चूमेगी आपके कदम

संजीवनी टुडे 12-12-2019 09:35:24

कहा जाता हैं की किसी भी व्‍यक्ति के सफल होने में उसकी मेहनत के साथ-साथ अच्‍छी किस्‍मत भी होती है। हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता पाना चाहता हैं। हर कोई कड़ी मेहनत भी करता हैं कि उसे उसके कारोबार में तरक्की प्राप्त हो वही घर से निकलते वक्त हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।


डेस्क। अक्सर कहा जाता हैं की किसी भी व्‍यक्ति के सफल होने में उसकी मेहनत के साथ-साथ अच्‍छी किस्‍मत भी होती है। हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता पाना चाहता हैं। हर कोई कड़ी मेहनत भी करता हैं कि उसे उसके कारोबार में तरक्की प्राप्त हो वही घर से निकलते वक्त हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं और चाहते हैं कि काम सफल हो जाए, तो इन उपायों का पालन करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी। हर दिन के मुताबिक ये उपाय करने से आपको कार्य में सफलता हासिल होगी। तो आइए जानते हैं कि वो कौन से कार्य हैं।

ये खबर भी पढ़े: अगर अपनाएंगे ये तरीके तो नहीं आएगी लड़कियों से बात करने में शर्म...

lifestyle

-सोमवार के दिन यानी की हफ्ते की शुरुआत शीशा देख कर करें। सोमवार के दिन घर से निकलते वक्त शीशी जरूर देखें। और ऐसी के साथ घर के मंदिर में माथा टेकें शुभ काम के लिए घर से बाहर निकलने से पहले सिर्फ दो मिनट का वक्त निकालकर घर के मंदिर या भगवान की मूर्ति के सामने माथा टेकना चाहिए और जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता पाने की प्रार्थना करनी चाहिए। ऐसा करने से कार्य में बाधा नहीं आती है और वो सफलतापूर्वक पूरा हो जाता है।  

lifestyle

-मगलवार के दिन गुड़ खा कर घर से निकलें। गुड़ की मिठास से आपका दिन भी खुशनुमा हो जाएगा। इस दिन आप गुड़ के अलावा जो भी मिठाई आपको पंसद हैं उसका सेवन भी कर सकते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से आपके कार्य में आनेवाली बाधाएं दूर हो जाएंगी और आप जिस काम के लिए बाहर जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी। 

lifestyle

-बुधवार के दिन धनिया का सेवन कर के घर से निकलेंगे तो कार्य जरूर पूरा होगा। इसे आजमां के देख लीजिएं। वही गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहने और जीरा खा कर निकलें। दिन शुभ होगा।

-अक्सर हर शुभ काम करने से पहले दही खिलाई जाती हैं मगर शुक्रवार को खासकर दही खा कर निकलें। फिर आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता हैं। 

lifestyle

- शनि देव के दिन यानी शनिवार को अदरक खा कर जाएं। इसे खाने से आपकी राह की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपको काम में सफलता मिलेगी।

lifestyle

-रविवार के दिन घर से निकलते वक्त पान खा कर निकलें। आपका काम जरूर पूरा होगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended