संजीवनी टुडे

रात को सोने से पहले करें यह उपाय, पायें गोरी, सुन्दर और मुलायम त्वचा

संजीवनी टुडे 11-07-2020 16:59:46

अगर हम कुछ बातो का ध्यान रखे तो हम चेहरे की खूबसूरती और निखार को और भी बढ़ा सकते है रात में किये गए स्किन केयर से ज्यादा अच्छे परिणाम देखने को मिलते है


डेस्क। चेहरे की खूबसूरती लिए हम कई प्रयास करते है  अगर हम कुछ बातो का ध्यान रखे तो हम चेहरे की खूबसूरती और निखार को और भी बढ़ा सकते है रात में किये गए स्किन केयर से ज्यादा अच्छे परिणाम देखने को मिलते है इसलिए रात में सोने से पहले इन टिप्स को फॉलो  जरूर करें इससे आप अपने चेहरे के निखार को और भी बड़ा सकते हो, तो आइये जानते है इसके टिप्स ...

ggg

1. हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा के लिए विटामिन सी प्रमुख तत्व है। यह त्वचा के काले धब्बों को गायब कर देता है और आपकी त्वचा में सुधार करता है जिससे आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाती है विटामिन सी आपकी आखों के डार्क सर्कल के लिए चमत्कारी भी हो सकता है। इसलिए सोने से पहले, अपनी आंखों के नीचे विटामिन सी से भरपूर क्रीम लगाएं या आप नींबू का भी प्रयोग क्र सकते हो क्योकि यह विटामिन-c से भरपूर होता है। 

 2. आपके किचन की ये जरूरी चीजे  आपकी त्वचा के लिए एक जादुई अमृत साबित हो सकती है। एप्पल साइडर सिरका न केवल हमारी स्किन को एक्सफोलिएट करता है बल्कि स्किन को बैलेंस भी करता है यह ब्रेकआउट में हमारी मदद करता है और जल्दी ठीक करता है इसे अपने चेहरे पर कॉटन की  सहायता से ठीक उसी तरह लगाएं जैसे आप टोनर का प्रयोग करती हैं।

3. रात में सोने से पहले चेहरे को साफ करना बहुत जरूरी होता है आप क्रीम या ऑयल बेस क्लीन्ज़र का ही इस्तेमाल करें क्योंकि यह आपकी स्किन को नेचुरल नमी बनाये रखता है एक्सफ़ोलीएटिंग क्लीन्ज़र जब हमारी त्वचा के संपर्क में आता है, तो इससे स्किन ड्राई और डल होने लगती है। 

ggg

4. अगर आपके चेहरे पर मेकअप करा हुआ है तो सोने से पहले उसे रिमूव जरूर करे, नार्मल पानी या फेस वाश से मेकअप रिमूव करने से बेटर है की आप किसी क्लीजिंग मिल्क क्रीम से रिमूव करे। 

ggg

यह खबर भी पढ़े: क्या आप भी है परेशान डैंड्रफ से, तो अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय

यह खबर भी पढ़े: सावन के विशेष अवसर पर घर पर बनाएं पनीर कॉर्न रोल्स, खाते ही आ जाएगा मजा

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended