संजीवनी टुडे

अपनी सासु माँ से भूलकर भी न कहे ये बातें, वरना पड़ सकता हैं आपको भारी

संजीवनी टुडे 12-09-2019 10:54:08

शादी के बाद पति-पत्नी के अलावा जो दूसरा सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता होता है, वह है सास और बहू का रिश्ता। तो ध्यान दे। यह आर्टिकल आपके लिए है कि शादी के आप अपनी सासु माँ को कैसे खुश रख सकती है। क्योंकि शादी के बाद और किसी को नहीं लेकिन आपको आपकी सासु माँ को तो खुश रखना ही होगा


डेस्क। अगर आपकी नई नई शाद हुई हैं। तो ध्यान दे। शादी के बाद पति-पत्नी के अलावा जो दूसरा सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता होता है, वह है सास और बहू का रिश्ता। तो ध्यान दे। यह आर्टिकल आपके लिए है कि शादी के आप अपनी सासु माँ को कैसे खुश रख सकती है। क्योंकि शादी के बाद और किसी को नहीं लेकिन आपको आपकी सासु माँ को तो खुश रखना ही होगा तो इसके लिए कभी भी भूल से ये 5 बातें उनसे ना कहे खासकर इंडियन बहुओं को तो ये बाते मालूम होनी ही चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: ... तो इसलिए देती महिलाएं अपने पति से धोखा

मैं आपके बेटे को अच्छी तरह से जानती हूँ:  हर मां अपने बेटे की शादी के वक्त बहुत खुश होती है। जब उसकी बहु पहली बार घर में पैर रखती है तो उसे गर्व महसूस होता है। अक्‍सर बहुएं अपनी सास को ऐसा कह देती हैं, ऐसा कहना कभी-कभी आपको भारी पड़ सकता हैं और पूरी जिंदगी आपको इस बात की कीमत अदा करनी पड़ सकती हैं। इसकी जगह आप यह कह सकती है कि सिर्फ आप ही अपने बेटे को जानती है और आपके जैसा बनने में मुझे एक और जन्म लेना पड़ेगा। हो सकता है ये सुनकर वो आपको अपनी बेटी की तरह ही प्‍यार करे।

FGSDG

ना मत कहिए: बिल्‍कुल सही, एक शब्‍द जो आप अपनी भारतीय सास को जवाब में नहीं कह सकती हैं। वो है ना वो इस न शब्‍द को कभी आपसे नहीं सुनना चाहेंगी। अगर आप घर परिवार में शांति बनाए रखना चाहती है तो सिर्फ हां में ही जवाब दीजिए। चाहे वो कुछ भी हो और वो आपको हमेशा प्‍यार करेंगी।

हम आज बाहर जा रहे है: फिर से खाना खाने के लिए बाहर जा रहे और आपने सासू मां को एक बार भी नही पूछा तो हो सकता है कि आपकी सास को ये बिल्‍कुल पसंद नहीं आए या हो सकता है कि उन्‍हें आपका अपने हसबैंड के साथ जाना पसंद नहीं हो। आगे से वो भी आपके बाहर जाते समय कोई बहाना बना सकती हैं। इसलिए अगली बार बाहर जाते समय उनसे एक बार जरुर पूछ ले।

FGSDG
अपने बच्‍चें आपके साथ नहीं छोडूंगी: इस बात से तो सास और बहु के बीच एक महायुद्ध शुरु हो सकता हैं। सास के लिए ये सुनना किसी पहाड़ टूटने से कम नहीं होता हैं और उनके गले से कभी ये बात नहीं उतरेगी की उनकी बहु उन्‍हें अपने पौते पोतियों से दूर रख रही हैं।

सासु माँ के ड्रेसिंग सेंस पर सवाल: कई बार उत्‍साहित होकर सासू मां अपने फैशन सेंस के बारे में पूछती है।कई बार हो सकता है कि आपकी सास आपसे अपने ड्रेसिंग सेंस को लेकर सवाल करें तो सोच समझकर जवाब दे। आप सच बोलने के चक्कर में उनसे कुछ ऐसा कह दे जो की उनको अप्रिय लगें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended