संजीवनी टुडे

भूलकर भी रात सोने से पहले पार्टनर संग ना करें ये काम, वरना रिश्ते में आ जाएगी खटास

संजीवनी टुडे 15-07-2019 11:46:50

अगर हाल फिलहाल में आपकी शादी हुई तो आपको बहुत से लोग सलाह देंगे कि रात सोने से पहले कैसे अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। कौन सी चीजें या परिस्थितियां आप दोनों के बीच प्यार बनाए रखेंगी


डेस्क। आज कल लोगों को जितनी जल्दी प्यार होता है उतनी ही जल्दी  नफरत हो जाती है। अगर हाल फिलहाल में आपकी शादी हुई तो आपको बहुत से लोग सलाह देंगे कि रात सोने से पहले कैसे अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताएं। कौन सी चीजें या परिस्थितियां आप दोनों के बीच प्यार बनाए रखेंगी, इसकी जानकारी देने वाले बहुत मिल जाएंगे। तो चलिए आपको उन बातों के बारे में बताएं जिन्हें सोने से पहले पार्टनर के साथ बिलकुल ना करें। क्यूंकि ऐसा करना आप दोनों के रिश्ते में खट्टास पैदा कर सकता है और रिश्ते की डोर को कमजोर बनाता है। जानिए यहां:


लैपटॉप रखें दूर: आजकल के इस दौर में चाहें लड़का हो या लड़की हर कोई मोबाइल लैपटॉप में बीजी रहते हैं। रात को हर काम ख़त्म करने के बाद कमरे में आपका पूरा समय अपने पार्टनर के लिए होना चाहिए। उससे बात करें, उसकी जरूरतों को समझें, एक दूसरे के बीच इमोशनल और शारीरिक निकटता लाएं और मोबाइल-लैपटॉप जैसी रुकावटों को कमरे से बाहर रखें।

ssss
रिश्तेदारों की बात ना करें: अपने सारे काम छोड़ कर आप अपने पार्टनर के साथ एक समय पर सोएं। अगर आप दिन भर के काम के बाद अगर आप पार्टनर के पास रिश्तेदारों की शिकायतें या फिर किस रिश्तेदार से क्या बात हु ये लेकर जाएंगे तो चिड़-चिड़ाहट के अलावा आपको कुछ भी हासिल नहीं होगा। यह समय एक दूसरे से प्यार भरी बातें करने का होता है, ना कि इरिटेट करने का।

ssss
ऑफिस की बातें ना करें: पति-पत्नी अगर दोनों वर्किंग हैहैं तो जाहिर है कि दिन में अंत में एक दूसरे के ऑफिस की बातें शेयर करते होंगे। अगर आप ऐसा करते हैं तो जरूर करें, मगर खाने के टेबल तक। इसके बाद बेड पर आने तक इन बातों को ख़त्म कर दें। क्यूंकि ये दोनों के बीच स्ट्रेस को बढ़ाती हैं। 

ssss
पार्टनर को कोसना बंद करें: रात होने पर जैसे ही आपका पार्टनर सुकून के दो पल बिताने की सोचे तभी अगर आप उसकी गलतियों का टोकर लेकर बैठ जाएंगे तो वह इस रिश्ते को कोसने लगेगा। इस रिश्ते मने होने का उसे पछतावा होगा। अगर यह रोजाना होने लगेगा तो एक दिन वह इस रिश्ते को ख़त्म करने का विचार भी अपने दिमाग में ला सकता है।


सोने से पहले झगड़ा ना करें: वैसे तो झगड़ा किसी भी समय नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे जीवन में तनाव बढ़ता है। लेकिन रात के समय झगड़ा करने से रात की नींद और आपका आने वाला दिन दोनों ही खराब हो जाता है। हर बात को शांत तरीके से बताए। रोमांटिक बातें करे जिससे आपका अगला दिन भी अच्छा होगा।

ssss

चुप्पी साधकर ना सोएं: माना आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई है, लेकिन अगर आप सोने से पहले उन्हें 'गुड नाईट' कहकर सोएंगे तो कम से कम आप दोनों के बीच के झगड़े की कड़वाहट कुछ कम हो सकती है। हो सकता है कि आपके गुड नाईट कहने से ही वे अपने हथियार दाल दें और आपसे बात करने लगें। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended