संजीवनी टुडे

फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये चीजें, सेहत पर पड़ सकता हैं बुरा असर, जानिए कही आप तो नहीं रखते...

संजीवनी टुडे 15-02-2020 10:56:34

आजकल हर घर में फ्रिज तो आसानी से मिल जाता हैं महिलाएं अपने घर में खाने-पीने की कई चीजों को फ्रिज में ही रखना पसंद करती है। जब हम बाजार से फल सब्जी खरीदी और घर आते ही उसे फ्रिज में रख दिया।


डेस्क। आजकल हर घर में फ्रिज तो आसानी से मिल जाता हैं महिलाएं अपने घर में खाने-पीने की कई चीजों को फ्रिज में ही रखना पसंद करती है। जब हम बाजार से फल सब्जी खरीदी और घर आते ही उसे फ्रिज में रख दिया। मौसम के हिसाब से चीजों को फ्रिज में रखना बेहतर भी होता है ताकि उसका इस्तेमाल कई दिनों तक किया जा सकें लेकिन कई बार खाने-पीने की कुछ चीजों को फ्रिज में रखना खतरनाक हो सकता है। आइये जानते हैं....

lifestyle

आलू: कच्चे आलू को फ्रिज में रखने से इनका स्वाद मीठा हो जाता है और आलू खराब भी हो जाते हैं। 

कौफी: कौफी को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए। फ्रिज में रखने से ये उसमें रखी दूसरी चीजों का महक सोख लेती है और जल्दी खराब हो जाती है।  

lifestyle

सोया सॉस: वहीं सोया सॉस को भी आपको फ्रिज में नहीं रखना चाहिए और सोया सॉस, टमैटो केचप जैसी कई ऐसी चीजें जिन्हें फ्रिज में रखने की जरूरत नहीं होती।

टमाटर: अधिकतर लोग टमाटर को फ्रिज में रखने की गलती करते हैं। टमाटर और ऐसी सब्जियां जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है उन्हें फ्रिज में रखना ना रखें इससे फ्रिज के ठंडे तापमान में यह गल जाती हैं। कई बार सब्जियों से बदबू भी आने लगती है। ऐसे में यह ना केवल खराब होते हैं बल्कि यह फ्रिज में दूसरी चीजों को भी खराब करते हैं।

lifestyle

तेल: अक्सर कई महिलाएं रसोई में इस्तेमाल होने वाले वनस्पति तेल को फ्रिज में रख देती हैं लेकिन इससे यह गाढ़ा हो जाता है और जम जाता है इसलिए तेल को कभी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए।

 ये खबर भी पढ़े: इन वास्तु टिप्स के जरिए बदलिए अपनी किस्मत, आजमाकर हो जाइये मालामाल

 ये खबर भी पढ़े: शनिवार भगवान शनि देव का दिन, इस आरती से करें उनको प्रसन्न

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended