संजीवनी टुडे

शादी की पहली रात गलती से भी न करें इन चीजों का सेवन

संजीवनी टुडे 29-05-2019 08:31:23


डेस्क। दूल्हा और दुल्हन  को शादी की पहली रात का बेसब्री  इंतजार रहता हैं। शादी हो या शादी से जुड़ी दूसरी रस्में। हर रस्म का अपना महत्व होता है। न केवल दूल्हा-दुल्हन के लिए बल्क‍ि उनसे जुड़े हर शख्स के लिए भी शादी किसी पर्व से कम नहीं होती है। ये रात दूल्हा और दुल्हन दोनों के लिए बहुत खास होती है। इस पहली मुलाकात में दोनों एक-दूसरे को समझने की और जानने की कोशिश करते हैं। शादी के बाद पहली रात के लिए सभी उत्साहित रहते हैं तो कुछ नर्वस भी रहते हैं। कुछ के मन में कई तरह के सवाल होते हैं जिनके जवाब उन्हें नहीं पता होते। जैसे सुहागरात के पहले क्या करना चाहिए, क्या खाना चाहिए और क्या नहीं, इस बारे में हर किसी के सवाल होते हैं। ऐसे समय में रोमांच तो भरपूर होता ही है साथ ही झिझक भी कम नहीं होती है। दोनों ही ये चाहते हैं कि वो कुछ भी ऐसा न कर दें जिससे सामने वाले को कुछ बुरा लगे क्योंकि ये वो वक्त होता है जो जिंदगीभर याद रह जाता है। ऐसे समय में रोमांच तो भरपूर होता ही है साथ ही झिझक भी कम नहीं होती है दोनों ही ये चाहते हैं कि वो कुछ भी ऐसा न कर दें जिससे सामने वाले को कुछ बुरा लगे क्योंकि ये वो वक्त होता है जो जिंदगीभर याद रह जाता है। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आपको अपनी पहली रात के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं, इसके लिए आपको किसी तैयारी करना चाहिए। तो जानते हैं। शादी की पहली रात किन चीज़ों की नहीं खाना चाहिए।

हर कोई सुहागरात को स्पेशल बनाना चाहता है लेकिन अपने पार्टनर से बहुत अधिक उम्मीद नहीं करनी चाहिए। हो सकता है उसे किसी से घुलने-मिलने में वक्त लगता हो। ऐसे में अपनी उम्मीदों को बहुत अधिक न बढ़ाएं। 

कॉर्नफ्लैक्स: शादी की रात कॉर्नफ्लैक्स ना खाएं इससे आपकी सेक्स लाइफ ख़राब हो जाएगी। अगर पहली रात सही बनाना चाहते हैं तो कॉर्नफ्लैक्स ना खाएं।

a

मिंट: मिंट खाने से पुरुषों की कामवासना प्रभावित होती है। भले ही आप इससे मुखवास के तौर पर लेते हैं लेकिन ये आपके लिए गलत हो सकती है। इससे कामोत्तेजना में गिरावट आती है।

ss

कॉफी: कॉफी तो वैसे भी नुकसान ही करती है अधिक पीने से पुरुषों में कॉर्टिसोल का हार्मोन बनने लगता है जिससे तनाव पैदा होता है। कैफीन की मात्रा होने के कारण हॉर्मोन का संतुलन बिगड़ने लगता है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सोडा: सोडा से वजन और मूड बदलता रहता है। अगर शादी के खाने के बाद आप सोडा पीते हैं तो आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए शादी की रात सोडा ना पीएं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended