संजीवनी टुडे

शनिवार के दिन गलती से भी न खरीदें ये चीजें, हो सकता है भारी नुकसान

संजीवनी टुडे 15-06-2019 07:58:30

ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। की शनिवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करने का विशेष महत्व रहता है लेकिन शनिवार शनिदेव की आराधना करने का भी सबसे बढ़िया दिन माना जाता है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग जरूरत की चीजें कभी भी खरीद लेते हैं।


डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। की शनिवार के दिन भगवान हनुमान की पूजा करने का विशेष महत्व रहता है लेकिन शनिवार शनिदेव की आराधना करने का भी सबसे बढ़िया दिन माना जाता है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग जरूरत की चीजें कभी भी खरीद लेते हैं। ऐसा कहा जाता है कि शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है, इसलिए इस दिन ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे की शनिदेव क्रोधित हो। शनिवार के दिन कुछ चीजों को खरीदते समय सावधानी बरतनी चाहिए। शनिदेव का दिन होने के कारण शनिवार को कुछ चीजों की खरीदने से बचना चाहिए। आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शनिवार को नहीं खरीदनी चाहिए। तो आइये जानते हैं उन चीजों के बारे में।

सरसों का तेल : शनिवार के दिन तेल खरीदने से बचना चाहिए। शनिवार के दिन शनिदेव को तेल का अर्पण किया जाता है जिससे शनिदेव प्रसन्न होते है। ऐसे में शनिवार के दिन तेल खरीदना महंगा पड़ सकता है क्योकि इससे शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए शनिवार को तेल का दान करना चाहिए लेकिन गलती से भी तेल नहीं खरीदना चाहिए।

s 

नमक: नमक हमारे भोजन का सबसे अहम हिस्सा है। अगर नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें। शनिवार के दिन नमक खरीदने से बचें।  शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज में बढ़ोतरी की संभावना पनप जाती है। 

कैंची : अगर आप ऐसे काम से जुड़े है जिसमें हर वक्त कैंची की जरुरत पड़ती है, तो ये जरुरी हो जाता है कि आपको कैंची खरीदनी भी पड़ती होगी। लेकिन क्या आप जानते है कि शनिवार को कैंची खरीदने से रिश्तों में आपसी मनमुटाव आता है इसलिए गलती से भी शनिवार के दिन कैंची नहीं खरीदें।

s

झाड़ू: झाड़ू घर के विकारों को बुहार कर उसे निर्मल बनाती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। झाड़ू खरीदने के लिए शनिवार को उपयुक्त नहीं माना जाता। शनिवार को झाड़ू घर लाने से दरिद्रता का आगमन होता है।

काले तिल: शनिवार को काले तिल खरीदने से बचें। शनिवार को काले तिन खरीदने से जरूरी कार्यों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि काले तिल चढ़ाने से शनिदेव को प्रसन्न किया जा सकता है लेकिन काले तिल की खरीदार शनिवार के अलावा किसी और दिन ही करें। 

लोहे से बनी चीजें: शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजें बिल्कुल भी न खरीदें। इस दिन लोहे से बनी चीजें खरीदने से परहेज करना चाहिए। 

s
 
काले रंग के जूते/कपड़े: शनिवार के दिन भूलकर भी काले रंग के जूते नहीं खरीदने चाहिए। शनिवार के दिन खरीदे गए काले रंग के जूते पहनने से किसी काम में असफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा शनिवार को काले रंग के कपड़े भी नहीं खरीदने चाहिए।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended