संजीवनी टुडे

रिसर्च में हुआ खुलासा: महिलाओं को बेहद पसंद आते ऐसे लडके, मर मिटती है इन पर

संजीवनी टुडे 17-07-2019 12:17:50

महिलाओं को खूबसूरत और हैंडसम लडके ही पसंद आते है। लेकिन अब वो जमाना नहीं रहा। एक शख्स को जो महिला या पुरुष पसंद है वो ज़रूरी नहीं है कि किसी दूसरे को भी पसंद आए।


डेस्क। ये तो आप सब जानते  ही की  हर लडक़ी या महिला की पसंद अलग-अलग होती है, लेकिन कुछ बातें ऐसी हैं जिनको हर लडक़ी एक लडक़े में देखना पसंद करती है। अब तक हम सोचते थे कि महिलाओं को खूबसूरत और हैंडसम लडके ही पसंद आते है। लेकिन अब वो जमाना नहीं रहा। एक शख्स को जो महिला या पुरुष पसंद है वो ज़रूरी नहीं है कि किसी दूसरे को भी पसंद आए। शायद यही हम सबके लिए ख़ुशी की बात भी है। हर कोई व्यक्ति किसी न किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा पसंद किया जाता है। इस वजह से कई ऐसी महिलाएं हैं जिन्हें गंजे मर्द बेहद पसंद आते हैं। 

हाल ही में हुई एक स्टडी के मुताबिक, 1000 महिलाओं को पुरुषों की तीन श्रेणियां दिखाई गई। पहली कैटेगरी में ऐसे मर्दों को शामिल किया गया जिनके घने बाल थे, दूसरी कैटेगरी में ऐसे मर्द थे जिनमें हल्का गंजापन था और तीसरी श्रेणी में बिल्कुल क्लीन शेव सिर रखने वाले पुरुष शामिल थे। रिसर्च के दौरान ज्यादातर महिलाओं को तीसरी कैटेगरी वाले क्लीन शेव मर्द पसंद आए।

s
पहली कैटेगरी में ऐसे मर्दों को शामिल किया गया जिनके घने बाल थे, दूसरी कैटेगरी में ऐसे मर्द थे जिनमें हल्का गंजापन था और तीसरी श्रेणी में बिल्कुल क्लीन शेव सिर रखने वाले पुरुष शामिल थे। रिसर्च के दौरान ज्यादातर महिलाओं को तीसरी कैटेगरी वाले क्लीन शेव मर्द पसंद आए।

s

इस रिसर्च में भाग लेने वाली कई महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें आम पुरुषों की तुलना में पूरी तरह से गंजे मर्द ज्यादा ताकतवर, पौरुष, मजबूत और लंबे लगते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे मर्द भीड़ में मौजूद होने के बाद भी दूसरों की तुलना में बेहद आकर्षित दिखाई देते हैं। 

s

इस रिसर्च में एक दूसरी बात भी सामने निकलकर आई जब महिलाओं ने अपनी राय रखते हुए बताया कि उन्हें आंशिक गंजापन बिल्कुल पसंद नहीं है। उनके मुताबिक या तो मर्दों के सिर पर ढंग से बाल होने चाहिए या फिर वो पूरी तरह से क्लीन शेव हों। गंजेपन से गुजर रहे मर्द अपने बचे हुए बाल भी कटवा कर ज्यादा अट्रैक्टिव लग सकते हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From lifestyle

Trending Now
Recommended