संजीवनी टुडे

करी पत्तो से बनाये बालों को काले, घने और लम्बे

संजीवनी टुडे 21-06-2018 14:14:31


डेस्क। काले, घने और लंबे बाल तो सभी चाहते हैं लेकिन ऐसे बाल सभी के नहीं होते। सभी बालों को घना और लंबा बनाने के लिए केमिकल्सयुक्त शैंपू, तेल, कंडीशनर और कई हेयर प्रॉडक्ट्स यूज करते हैं। इससे बाल लंबे होने की बजाय झड़ने लगते हैं। तो आज करी पत्ते से बालों को किस तरह घना ,लम्बे, काले बनाये जा सकते है -

करी पत्ते का तेल बना कर करें इस्तेमाल- करी पत्ते लेकर अच्छी तरह धो कर सूरज की धूप में सीधा सुखा लें। इसे तब तक सुखाएं जब पत्ते कड़े न हो जाएं। फिर इसे पीस कर पाउडर बना लें। अब इसे 200 मि.ली. नारियल तेल या जैतून के तेल में 4-5 चम्मच करी पत्ते पाउडर के मिक्स करके इसे उबालें। फिर इसे ठंडा करके छान कर एयर टाइट शीशी में डाल कर रख लें और इस्तेमाल करें।

करी पत्ते का पेस्ट  बना कर करें इस्तेमाल- आप इसका पेस्ट बना कर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए करी पत्तों को पीस कर इसका पेस्ट बना ले। इसे बालों की जड़ों पर लगाएं। आप चाहे तो करी पत्ते का सेवन भी किया जा सकता है।

Required Sr. sales executive in Jaipur for real estate field post your C.V. info@sanjeevnigroup.com

दही और करी पत्ते का हेयर मास्क- इसकी चाय बना कर पीने से बाल लंबे, घने और जल्दी सफेद नहीं होेते। साथ ही में यह पाचन तंत्र के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसकी चाय बनाने के लिए करी पत्ते को पानी में उबाल लें और फिर इसमें नींबू निचोड़ कर चीनी मिक्स करके पीएं। 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended