संजीवनी टुडे

कैस्टर ऑयल का जादू , अपने चेहरे के तिल को करें छूमंतर

संजीवनी टुडे 24-04-2019 11:42:51


डेस्क। आपने कई लोगो के चेहरे पर तिल देखा होगा। शरीर पर तिल होना सामान्य होता है। लेकिन चेहरे पर जरूरत से ज्यादा तिल होने से आपकी सुंदरता खराब हो सकती है। लोग शरीर से तिल को हटाने के लिए कई तरीकों को अपनाते हैं। जिनसे कई दष्प्रभाव होते हैं। यदि आप भी इस समस्या से परेशान हैं और आप तिल को हटाना चाहते हैंआप तिल को हटाना चाहते हैं तो कैस्टर ऑयल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। कैस्टर ऑयल में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटी-वायरल गुण होते हैं, जो तिल हटाने के लिए फायदेमंद होते हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

d

कैस्टर ऑयल और शहद: 1 चम्मच शहद में 2-3 बूंद कैस्टर ऑयल ले और दोनों को मिला ले। उसे तिल पर अच्छी तरह लगाएं। बैंडेज की मदद से उसे कवर कर दें और कुछ घंटे छोड़ दें। फिर धो लें। दिन में दो बार प्रयोग करें। 7-10 दिन में आपको परिणाम दिखाई देने लगेगा। 

d

कैस्टर ऑयल और बेकिंग सोडा: 2-3 बूंद कैस्टर ऑयल में आधा चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को तिल पर लगाएं और बैंडेज से कवर कर लें। इस बैंडेज को अगली सुबह हटाएं और धो लें। हर दूसरे दिन इस विधि का इस्तेमाल करें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कैस्टर ऑयल और अदरक: आधा चम्मच अदरक के पाउडर में 2-3 बूंद कैस्टर ऑयल मिलाएं और उसे तिल पर लगाकर कुछ घंटों के लिए छोड़ दें। फिर धो लें। बेहतर परिणाम के लिए दिन में दो बार इस विधि का इस्तेमाल करें। 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended