संजीवनी टुडे

आपकी ये गंदी आदतें, डाल सकती हैं वैवाहिक जीवन में दरार

संजीवनी टुडे 11-07-2019 13:28:10

पति-पत्नी का रिश्ता काफी नाजुक होता है। ऐसे रिश्ते में सबसे जरूरी चीज है विश्वास और प्यार जैसे मजबूत धागों पर टिकी होती है।


डेस्क। शादी के बाद हर किसी की ख्वाहिश होती है, कि उसका रिश्ता अच्छा चले पति पत्नी दोनों एक दूसरे के साथ काफी सदा खुश रहे। पति-पत्नी का रिश्ता काफी नाजुक होता है। ऐसे रिश्ते में सबसे जरूरी चीज है विश्वास और प्यार जैसे मजबूत धागों पर टिकी होती है। लेकिन आपकी  कई  ऐसी आदते होती हैं। जिनका आपको भी पता नहीं चलता की वो सही है या गलत लेकिन ये आदते कई बार आपके रिश्ते तक को खराब कर सकती है आज हम आपको ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में बताते है जिनकी वजह से आपका पारनेर परेशां है। 


-आपने देखा होगा या सूना होगा की कई लोगो की आदत होती  है हर बात ना मानने की या फिर अपने पार्टनर की किसी बात का ढंग से जवाब ना देने की ये आदत भी आपकी सही नहीं है इससे आपके पार्टनर के में असुरक्षा की भावना पैदा हो जाती है। 

ss

-अगर आप दिनभर गुस्से में रहते है तो ये आदत भी आपकी सही नहीं है अपने गुस्से पर काबू रखे और जहाँ तक हो सके खुश रहने की कोशिश करे आपके गुस्सा करने की आदत आपकी शादी शुदा जिंदगी को खराब कर सकती है। 

-अगर आपमें और आपके पार्टनर में कभी झग़डा हो जाए तो आप उनसे कभी भी माफ़ी नहीं मांगते अपनी गलती को मानना सबसे बड़ा एक अच्छा सबूत है अपनी वैवाहिक जिंदगी  को बचाने का गलती होने पर अपनी गलती को स्वीकार कर लेना चाहिए। 

ssss

-यदि आपको अपनी बातें छुपाने की आदत है तो ये भी सही नहीं है कोई अपने पार्टनर को आपकी हर बात से वाकिफ होना चाहिए अगर आप अपने विशवास अपने पार्टनर पर नहीं दिखाएंगे तो आपके  रिश्ते में दरार तो आनी ही है। 

ss

-रिश्ते में एक दूसरे पर विश्वास होना और विश्वास को बनाये रखना बहुत जरुरी होता है। छोटे-छोटे झूठ हमारे रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।रिश्ते में एक दूसरे पर विश्वास होना और विश्वास को बनाये रखना बहुत जरुरी होता है। छोटे-छोटे झूठ हमारे रिश्ते को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended