संजीवनी टुडे

इन 5 फलों के इस्तेमाल से पाए सुन्दर, स्वस्थ और आकर्षक त्वचा

संजीवनी टुडे 17-04-2018 13:47:52

डेस्क। आज हम आपको ऐसे  5 ऐसे फलों के बारे में  बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप सुन्दर, स्वस्थ और आकर्षक त्वचा पा सकती हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में...

स्ट्रॉबैरी

स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल स्क्रबर के तौर पर कर सकती हैं। इसमें प्राकृतिक एस्ट्रिजेंट होता है।15 मिनट तक चेहरे पर इस पेस्ट से स्क्रब करें। इसके बाद गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें। इससे आपकी त्वचा बिल्कुल साफ सुथरी और आकर्षक लगने लगेगी।

fruit


संतरा
संतरे का रस और संतरे का छिलका दोनों में ही बहुत सारे पौषक तत्व होते हैं। ये चेहरे के कील मुंहासों एवं धब्बों को जड़ से दूर करता है। यह पिंपल्स की रोकथाम करने के साथ, डेड स्‍किन को भी चेहरे से साफ करता है और चेहरे के ब्‍लैकहेड्स को भी निकालता है।

fruit
 

पपीता
पपीता ड्राई स्किन को मॉइस्चराइज़ करके सॉफ्ट बनाता है। आप चाहें तो इसे सीधे ही चेहरे पर लगा कर फेस की मसाज कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो पपीते का उपयोग करके इसका फेस पैक भी बना सकती हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH 


सेब
सेब में प्रचुर मात्रा में विटामिन C पाया जाता है। यह स्किन को अंदर से हाईड्रेट करके चेहरे पर निखार लाता है। रोजाना अगर एक सेब खाया जाए तो शरीर तंदुरूस्त और स्किन जवां बनी रहती है। 

Rochak News Web

More From lifestyle

Trending Now
Recommended