संजीवनी टुडे

इन लोगो को भूलकर भी केला नहीं खाना चाहिए, कही आप भी तो नहीं इनमे से एक

संजीवनी टुडे 02-12-2019 04:01:00

केला एक बहुत ही अच्छा पोष्टिक फल है पर क्या आप जानते भी है कभी भी मोटे लोगो को केला नहीं खाना चाहिए केला मोटापे को और भी ज्यादा बढ़ाता है यदि आप भी मोटापे से परेशान है तो आपको भूलकर भी केला नहीं खाना चाहिए


डेस्क। ये तो आप सब जानते है की केला ही एक ऐसा फल है जो हर दिन मार्किट में उपलब्ध होता है और ये ज्यादातर लोगों को बहुत पसंद होता है। विटामिन, प्रोटीन, आयरन, पोटेशियम, फाइबर, फॉलिक एसिड और अन्य पौषक तत्वों से भरपूर केला हमें स्वस्थ रखने का काम करता है। केला एक बहुत ही अच्छा पोष्टिक फल है, पर क्या आप जानते भी है कभी भी मोटे लोगो को केला नहीं खाना चाहिए. केला मोटापे को और भी ज्यादा बढ़ाता है यदि आप भी मोटापे से परेशान है तो आपको भूलकर भी केला नहीं खाना चाहिए.....

ये खबर भी पढ़े: किसी भी महिला को भूलकर भी न कहे ये 2 शब्द...

lifestyle

माइग्रेन: अगर आपको बार-बार माइग्रेन अटैक्स आते हैं तो केला अपनी डाइट में आज ही हटा दें। इसके साथ ही शराब के बाद केला खाने से माइग्रेन अटैक होने का खतरा बना रहता है। इसलिए इन चीजों को साथ में खाने की भूल ना करें।  

डायबिटीज: जिन लोगो को डायबिटीज है ऐसे लोग भी भूलकर भी केला नहीं खाना चाहिए क्योकि केले में शुगर की मात्रा अधिक पायी जाती है और केला खाने से डायबिटीज के पेशेंट को प्रॉब्लम हो सकती है। 

lifestyle

खांसी और जुकाम: जो लोग खांसी और जुकाम से परेशान है ऐसे लोगो को भी केला नहीं खाना चाहिए क्योकि ऐसे में केला खाने से और भी ज्यादा प्रॉब्लम हो सकती है। 

हाइपरकेलेमिया: जिन लोगो को हाइपरकेलेमिया यानि की ज्यादा पोटैशियम की बीमारी है तो ऐसे लोगो को भी केला नहीं खाना चाहिए क्योकि केले के अंदर बहुत ही ज्यादा मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है। 

lifestyle

कब्ज की समस्या: जीन लोगो को कब्ज की समस्या हो ऐसे लोगो को भी केले से परहेज कर लेना चाहिए क्योकि केला खाने से कब्ज की समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From lifestyle

Trending Now
Recommended