संजीवनी टुडे

बाबा रामदेव के ये आयुर्वेदिक नुस्खे, इन बीमारियां को कर देंगे गायब

संजीवनी टुडे 17-03-2019 14:04:32


डेस्क। आप ये तो जानते ही हैं कि पुराने घरेलु नुस्खे कितने फायदेमंद होते हैं। पुराने ज़माने में एक मात्र इंसानों की बिमारियों का समाधान आयुर्वेद था देखा जाये तो आधे से अधिक चीजें ऐसी हैं जिनका सदियों पहले आयुर्वेद ने हल निकाल लिया था। अब उनपर शोध होते हैं। ऐसे में आज बाबा रामदोव के आयुर्वेदिक नुस्खे   बताएंगे। जिन्हे अपनाकर आप भी शरीर कि कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

-एलोवेरा का जूस सुबह गर्म पानी में पीने से पेट साफ होता है। इसमें थोड़ा सा आवंला जूस मिलाकर पीने से एनर्जी मिलती है, जो बाल और आंखों के लिए भी अच्छा होता है। एलोवेरा का जूस से एसिडिटी, मेनोपॉज में होने वाले कई तरह की दिक्कतें खत्म हो जाती हैं। 

-गिलोय कि पत्तियां शरीर के लिए बेहद फायदेमंद हैं। ये जोड़ों का दर्द, सर्दी, जुकाम, कफ, बुखार, इन्फेक्शन दूर करती हैं। गिलोय के सेवन से मोटापा और शुगर को कंट्रोल रहता है। खास बात ये है कि इससे खून के प्लेटलेट्स बढ़ते हैं। 

-अधिकांश लोगो के सिर में काफी दर्द होता है। इस नुस्खे को जानकर पको विश्वास नहीं होगा लेकिन देसी घी में बनी हुई 3 से 5 जलेबी एक ग्लास दूध के साथ लेना फायदेमंद होता है। गाय के दूध के साथ एक चम्मच बादाम रोगन लेने से भी सिर दर्द में फायदा मिलता है।

-नीम और तुलसी के पत्ते सुबह खाली पेट खाना काफी फायदेमंद होता है। ये डायबिटीज को नियंत्रित करता है साथ ही  खून भी साफ रखता है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

-अनियमित मासिक चक्र की भी कई महिलाओं को शिकायत होती है, जिससे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस परेशानी से निजात पाने के लिए प्याज और गुड़ का सूप बनाकर पीएं, इससे मासिक धर्म नियमित हो जाएंगे। इसके अलावा इसमें गाजर का जूस मिलाकर पीने से भी फायदा होते हैं।

 

More From lifestyle

Trending Now
Recommended