संजीवनी टुडे

बस एक बार लगाएं इन फेसपैक को और पाएं गोरी, चमकदार और खूबसूरत त्वचा

संजीवनी टुडे 13-08-2020 19:45:12

अगर आपका कलर डल हो जा रह है और आप अपने कलर को निखारना चाह रही हैं तो इसके लिए हम आपको कुछ फेसपैक के बारें में बताने जा रहे हैं, जो काफी असरदार हैं।


डेस्क। गोरा, चमकदार और खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां ब्यूटी पार्लर में बहुत ज्यादा पैसे खर्च करती है। लेकिन त्वचा पर कैमिकल उपयोग करने से ज्यादा खराब होने लगती है। प्रयास करें कि त्वचा को नेचुरल प्रकार से ही मेंटेन करें। अगर आपका कलर डल हो जा रह है और आप अपने कलर को निखारना चाह रही हैं तो इसके लिए हम आपको कुछ फेसपैक के बारें में बताने जा रहे हैं, जो काफी असरदार हैं। तो आइये जानते हैं इन फेसपैक के बारे में.....

face

चंदन का फेसपैक
चंदन आपकी तव्चा को ठंडा रखता है। वहीं, यह आपके चेहरे से दाग भी हटा देता है।  

face

बनाने की विधि 
इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में चंदन पाउडर डाल लें। अब इसमें थोड़ा सा पानी मिला लें और इसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा लें. इसे फेस को सूखने तक रखे। इसके बाद चेहरे को अच्छे से पानी से धो लें. इससे आपकी तव्चा में निखार आ जाएगा। 

चावल का आटा 
चावल का आटा टैनिंग को दूर करने में सहायता करता है। यह डेड सेल्स को हटाने का काम करता है। इसके साथ ही यह स्क्रब का भी कार्य करता है। 

face

ऐसे बनाएं फेसपैक
इसके लिए आप सर्वप्रथम चावल के आटे में दूध को मिला लें। सके बाद में इसे चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इसके सूखने के बाद स्क्रब करते हुए इसे अच्छे से धो लें। 

face

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी खाते हैं आंवला, तो संभल जाएं वरना आपकी सेहत को हो सकते है ये भारी नुकसान

यह खबर भी पढ़े: यह जूस बना देगा आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज, जानें बनाने की विधि

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From lifestyle

Trending Now
Recommended