संजीवनी टुडे

चेहरे के दाग धब्बों और झाइयों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

संजीवनी टुडे 11-11-2017 20:30:51

Use these methods to get rid of facial scars and swamps

नई दिल्ली। बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झाइयां होना होना बात है। इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाए मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का सहारा लेती है लेकिन किसी से भी आपको कोई फ्रक दिखाई नहीं देता। इसकी बजाए कुछ घरेलू उपाए करके आप झाइयों से लेकर इनके दागों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकती है।

1. खीरे का रस:- खीरे का रस, गाजर का रस और टमाटर का रस को अच्छी तरह मिला कर 20 मिनट चेहरे पर लगा लें। दाग-धब्बों और झाइयों को दूर करने के लिए यह चेहरे पर ब्लीच की तरह काम करता है।

2. संतरे का छिलका:- इसके छिलका का पाउडर बनाकर उसमें गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर लगा लें। यह चेहरे के दाग धब्बे और झाइयों को दूर करके उसे कोमल और आकर्षक बनाता है।

3. आंवला:- आंवले और नींबू के रस को बराबर मात्रा में मिला कर चेहरे और गर्दन पर मालिश करने से झाइयां धीरे-धीरे मिट जाती है। इसके अलावा इससे सांवलापन भी दूर होता है।

यह भी पढ़े: गोरखपुर में अलगटपुर बांध टूटने से 4 जिलों में घुसा पानी देखिए VIDEO

4. शहद और सिरका:- 1टीस्पून शहद में 5-6 बूंद सिरके की मिला कर चेहरे पर लगा लें। इसके बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इसे हफ्ते में दो बार लगाने से कुछ समय में ही झाइयों साफ हो जाएंगी।

5. चंदन:- झांइयों और दाग धब्बों को दूर करने के लिए 1 टीस्पून चंदन, 1 टीस्पून हलदी और थोड़ी से केसर और दूध मिलाकर 15 मिनट तक चेहरे पर लगा कर ठंडे पानी से धो लें।

यह भी पढ़े: वीडियो: छात्रा ने आत्महत्या के प्रयास से तालाब में लगाई झलांग फोटो 

 

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

More From lifestyle

loading...
Trending Now
Recommended