संजीवनी टुडे

निवेश के बहाने लोगों को झांसे में लेकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

संजीवनी टुडे 03-11-2017 15:54:08

नई दिल्ली। निवेश के बहाने सैंकड़ों लोगों को झांसे में लेकर करोड़ों रुपए की आॅनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश ​हुआ है। राजस्थान की SOG ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए इस अंतराज्यीय गैंग के लगभग आधा दर्जन शातिर ठगों को गिरफ्त में लिया है। इस संबंध में SOG राजस्थान के बड़े अधिकारी आज शाम तक बड़ा खुलासा कर सकते है।

 

जानकारी के अनुसार, जयपुर के रहने वाले एक व्यक्ति को पिछले दिनों एक लुभावनी स्कीम में रुपए निवेश करने पर मुनाफा अर्जित होने संबंधी फोन कॉल्स आए थे। इससे गैंग के झांसे में आकर पीड़ित ने लाखों रुपए का निवेश कर गैंग के दिए बैंक खातों में जमा करवा दिया। तब ठगी के शिकार इस पीड़ित की रिपोर्ट पर SOG ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू की थी।

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!

देशभर में खोल रखी हैं करीब 105 कंपनियां
इसके बाद SOG की टीम ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल समेत कई अन्य राज्यों में ​छापामारी कर ठग गैंग में शामिल लगभग 6-7 लोगों को हिरासत में ले लिया है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि निवेश के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह ने देशभर में करीब 105 कंपनियां खोल रखी हैं और यहां लोगों को झांसा देते हुए निवेश के नाम पर लाखों रुपए लेते थे। गिरोह द्वारा अब तक करोड़ों रुपए की ठगी की वारदातों को अंजाम दिया गया है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From crime

Trending Now
Recommended