संजीवनी टुडे

ये 5 बातें शादीशुदा जिंदगी को बना देती है एक बहस, ध्यान रखे इनका

संजीवनी टुडे 01-12-2016 21:13:36

नई दिल्ली। शादी के बाद पुरुष और महिला दोनों की जिम्मेदारियां काफी हद तक बढ़ जाती हैं। ये ही दोनों परिवारों को आपस में जोडक़र रखते हैं। शादी के बाद दोनों की जिदगी में काफी बदलाव भी आते हैं। अब यह ज़रूरी तो नहीं कि एक पार्टनर में आया बदलाव दूसरे पार्टनर को भी पसंद आए , क्योंकि रिश्ते में प्यार और विश्वास होने के बावजूद कई छोटी-छोटी बातें रिश्तों खटास पैदा करती हैं। लेकिन इन छोटी-छोटी बातों को प्यार से भी निपटाया जाए, तो प्यार और भी बढ़ जाता है। आज हम आपको पति-पत्नी के बीच होने वाली बहस के बारे में बता रहे हैं।
 
ये है 20 बातें :-
1. मैच या सीरियल 

ये कहानी हर घर की है। इस बात को लेकर सभी कपल्स में बहस होती ही है। टीवी का रिमोट अपने हाथ में रख डेली सोप और क्रिकेट मैच देखने की जिद से हमेशा तकरार होती है।  
 
2. ये मेरा घर, वो तेरा घर !

हम क्यों हमेशा दिवाली तुम्हारी मम्मी के घर सेलेब्रेट करते हैं? शादी के बाद मेरी फैमिली या तुम्हारी, ये बहस शादी के बाद हर कपल में होती है, खासकर त्योहारों के समय।

3. सफाई ध्यान न रखना !
तुम कपड़े एक जगह क्यों नहीं रखते? पत्नियों को अपने पतियों से यही शिकायत रहती है कि वो ऑफिस से आकर कपड़ें इधर-उधर क्यों फेंक देते हैं, उन कपड़ों को एक जगह क्यों नहीं रखते और कही भी जूते खोल देते है।
 
4. बच्चें के नाम को लेकर विवाद
बच्चें होने के बाद सब उसको अलग-अलग नाम से पुकारने लग जाते हैं। लेकिन जब बात बेबी के स्कूल नेम की आती है, तो पति पत्नी में तकरार होती ही है, क्योंकि पत्नी को सासू मां का दिया नाम पसंद नहीं होता, तो कभी पति को अपनी सासू मां का दिया नाम नही भाता। 


5. तुम घर के काम में हेल्प क्यों नहीं करते?
पत्नियां घर और ऑफिस दोनों के काम को बैलेंस करके चलती हैं। इसलिए वो हमेशा चाहती हैं कि उनके पति घर के काम में भी उनका हाथ बटाएं। लेकिन जब पति ऐसा नहीं करते, तो इस पर भी बहस छिड़ जाती है। 

sanjeevni app

More From lifestyle

Trending Now
Recommended