संजीवनी टुडे

सनबर्न की समस्या से निजात दिलाएंगे ये 3 उपाय, जानिए

संजीवनी टुडे 14-11-2017 21:23:41

These 3 Measures will Recover From Sunburns Problems

डेस्क। अक्टूम्बर में सर्दी के मौसम ने दस्तक दे दी हैं। इसके साथ ही इस मौसम का आगाज हैं चूका हैं। इस मौसम में त्वचा शुष्क हो जाती हैं। ठंडी हवा के प्रभाव में आने से त्वचा की चमक फीकी पड़ जाती हैं और फटने लगती हैं। लेकिन इसके अलावा सर्दियों के मौसम में सन बर्न की समस्या भी हो जाती हैं। ठण्ड से बचने के लिए बहुत-बहुत देर तक धुप में बैठे रहते है जिसके कारण उनकी स्किन पर धुप के कारण काले धब्बे पड़ जाते है।  स्किन इसके प्रभाव में आने से अपनी रंगत खो जाती हैं। इसलिए आज हम आपको इससे बचने के उपाय बतायेंगे। 
 
अगर आपकी स्किन पर धुप के कारण काले धब्बे या सनबर्न की समस्या आ गई हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए एलोवीरा के पत्ते को काटकर इसका जेल निकल ले और इसे थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें। अब इस जेल को अपने सन बर्न वाली जगह पर लगाकर मसाज करें। 

यह भी पढ़े: वीडियो: दरवाजा तोड़ राम रहीम के BEDROOM में घुसी पुलिस, नजारा देख रह गई हैरान

सनबर्न से काले धब्बे पड़ गए हैं तो ब्लैक टी के इस्तेमाल से भी सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, चाय पत्ती में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है, सनबर्न की समस्या को दूर करने के लिए उबली हुई चाय पत्ती को ठंड़ा करके सनबर्न वाली जगह पर इससे मसाज करें। इसके बाद पानी से साफ कर लें।  

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

काले धब्बे को दूर करने के लिए एक पतले कपडे में आइस क्यूब्स को लेकर बाँध ले और फिर इसे अपने चेहरे के काले धब्बो पर हलके हाथो से रगड़े, नियमित रूप से दिन में दो बार आइस क्यूब्स का इस्तेमाल करने से सनबर्न की समस्या दूर हो जाएगी। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From lifestyle

loading...
Trending Now
Recommended