संजीवनी टुडे

इस बच्चे को अजीब बीमारी, नजर आते है 2 चेहरे

संजीवनी टुडे 03-11-2017 16:39:40

बीजिंग। आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, चीन में हुईकेंग नाम का एक बच्चा जन्म से ही दुर्लभ बीमारी से ग्रस्त है, जिससे उसके 2 चेहरे नजर आते हैं। उसे 'मास्क बॉय' की उपमा दे दी गई है और वह लाखों-करोड़ों लोगों का ध्यान खींच चुका है। 

 

बच्चा सीवियर ट्रांसवर्स फेशियल क्लेफ्ट बीमारी से पीडि़त है। इस बीमारी में मुंह के दोनों ओर से कानों की तरफ 2 बड़े गेप हो जाते हैं। हुवान प्रांत में जब हुईकेंग का जन्म हुआ था तो उसकी मां यी लिनक्सी उसका चेहरा देखते ही घबरा गई थीं। यी के मुताबिक, मैंने देखा कि हुईकेंग के आंसू आ रहे थे और उसे देखकर मैं भी रोने लगीं। 

यह भी पढ़े: VIDEO: 2 लड़कियों ने कार में किया ऐसा गन्दा काम, जिसे देख उड़ जायेगे आपके होश!

जब मैं गर्भवती थी तो 3 बार अल्ट्रासाउंड स्कैन और एक दफा डोप्लर अल्ट्रासाउंड स्कैन कराने के बावजूद अंदर बच्चे में कोई गड़बड़ी नजर नहीं आई थी। हुईकेंग की दादी के मुताबिक, उसे देखकर कई रिश्तेदारों ने फेंकने का सुझाव दिया, लेकिन हम ऐसा कैसे कर सकते थे। यी के मुताबिक, हुईकेंग के कोमल ऊतक टूटने के साथ इधर-उधर हो गए थे। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

साथ ही कई हड्डियां नष्ट हो गई थी। मैं उन लोगों का धन्यवाद देना चाहूंगी जिनकी मदद से मैं हुईकेंग का महंगा इलाज और ऑपरेशन करा पाई। हालांकि डॉक्टर के मुताबिक, हमें 10 साल इंतजार करना होगा, जिससे यह पता चल सके कि उसके चेहरे की हड्डियां सामान्य रूप से बढ़ रही है या नहीं। बीते 7 वर्षों में इस बच्चे की कहानी और तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की जा चुकी है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From ajab-gjab

Trending Now