संजीवनी टुडे

UP निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतारकर बीजेपी ने चला नया दांव

संजीवनी टुडे 07-11-2017 15:09:53

BJP gets rid of Muslim candidates in Uttar Pradesh elections

लखनऊ। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं देने वालवी बीजेपी ने यूपी निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतार कर नया दांव चला है। लखनऊ में इस बार बीजेपी ने 4 वार्डों में मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। खबरों के मुताबिक, भाजपा निकाय चुनाव के जरिये मुस्लिम विरोधी छवि को भी दूर करना चाहती है। 

 

4 वार्डों से मुस्लिम उम्मीदवार
लखनऊ में नगर निकाय चुनाव के लिए BJP ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है। सबसे खास बात यह रही BJP ने लिस्ट जारी करते समय 2 महिला मुस्लिम प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। जिसके बाद खासतौर से मुस्लिम महिलाओं में एक खुशी की लहर दौड़ गई है। पुराने लखनऊ में रहने वाली रिजवान बानो को जब टिकट मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, हालांकि उनके पति पिछले 25 वर्षों से BJP में जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़े; वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

BJP ने इस बार चुनाव में अपने सिंबल पर लड़ने के लिए रिजवाना को चुना है।  पुरुष प्रत्यशियों में हुसैनाबाद वार्ड (89 ) से मोहम्मद फैसल नबाब तो मौलाना कल्वे आबिद वार्ड (101) से मोहम्मद जावेद अब्बास को भाजपा ने टिकट दिया है।

यह भी पढ़े: OMG: तीन साल से प्रेग्नेंट थी ये महिला, डिलिवरी हुई तो लोगों के उड़ गए होश

2 बार निर्दलीय विजेता को BJP से टिकट
नाजुक जहा 2 बार से पार्षद रही हैं और अपने क्षेत्र में विकास करती आ रही हैं। नाजुक के मुताबिक,"BJP कभी भी मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं रही है। BJP ने ट्रिपल तलाक से लेकर महिलाओं के उत्थान के लिए काफ़ी कार्य किए हैं।"

ये है गेम प्लान
मुस्लिम प्रत्याशी उतारने के पीछे पूरे देश में एक संदेश देने की भी कोशिश की गई है। पुराने लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय से ही शिया मुस्लिम भाजपा के साथ रहा है। इसी तरह मौजूदा समय मे शिया मुसलमानों पर दांव लगाकर "सबका-साथ, सबका-विकास" का एजेंडा सही साबित करने की कोशिश है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended