संजीवनी टुडे

अपराध रोकने के लिए पुलिस का जनता करें सहयोग: डा. केपी सिंह

संजीवनी टुडे 05-11-2017 19:26:18

Police help people to stop crime Dr KP Singh

नई दिल्ली। एमवीएनविश्व विद्यालय में विधि विभाग के तत्वावधान में प्रथम सूचना रिपोर्ट विषय पर अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में बताया गया। स्टूडेंट्स ने अपने सवाल भी रखे। जिनका विशेषज्ञों ने जवाब दिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीजीपी जेल डा. केपी सिंह मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े: वीडियो : वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

उन्हाेंने कहा कि प्रथम सूचना रिपोर्ट, अपराध की सूचना का प्रथम (स्तर) होता है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि यदि प्रथम दृष्टि में अपराध की पुष्टि होती है तो पुलिस अधिकारी तुरंत दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 154 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज करता है। मामले की छानबीन शुरू कर देता है। 

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में सभी की यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बनती है कि वह अपराध होने की दशा में तुरंत पुलिस को सूचना दें। राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करें। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विधि विभाग के वरिष्ठ व्याख्याता डा. राहुल वाष्र्णेय, सौरभ तिवारी, डा. रामवीर सिंह, डा. प्रदीप कुमार, नीतू भाटी, फरहाना, विश्व विद्यालय के कुलसचिव डा. राजीव अरोड़ा, सहायक कुल सचिव दीपक मिश्रा मौजूद रहे। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended