संजीवनी टुडे

संगठनात्मक बैठक के लिये शनिवार को कोलकाता आयेंगे विश्व हिंदू परिषद सचिव विनायकराव देशपांडे

संजीवनी टुडे 27-11-2020 15:48:13

पश्चिम बंगाल में विश्व हिन्दू परिषद के संगठन का दायरा बढाने की मुहिम को गति देने के उद्देश्य से शनिवार को संगठन के अखिल भारतीय सचिव विनायकराव देशपांडे कोलकाता आ रहे हैं।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विश्व हिन्दू परिषद के संगठन का दायरा बढाने की मुहिम को गति देने के उद्देश्य से  शनिवार को संगठन के अखिल भारतीय सचिव विनायकराव देशपांडे कोलकाता आ रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के बंगाल में मीडिया प्रभारी सौरिश मुखर्जी ने शुक्रवार अपराह्न इस बारे में जानकारी दी है।

उन्होंने बताया है कि बंगाल में "निधि संग्रह महाभियान" योजना की शुरुआत की जाएगी। इसे किस तरह से आगे बढ़ाया जाएगा इसी बारे में देशपांडे की मौजूदगी में सांगठनिक चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में संगठन को मजबूत करने का काम किस तरह से होगा, इसी बारे में विस्तृत चर्चा होगी। नवंबर महीने के आखिरी तक इसकी पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी। 

उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन पूरे अभियान की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा है। उस दिन यह अभियान पूरा होगा। इसके तहत विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगों से संपर्क करेंगे। इससे एक तरफ जनसंपर्क भी होगा तो दूसरी तरफ संगठन की शक्ति भी आर्थिक और सामाजिक तौर पर मजबूत होगी।

हालांकि जब मुखर्जी से पूछा गया कि क्या राज्य विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह अभियान शुरू किया गया है, तब उन्होंने कहा कि हमारा काम राजनीति करना नहीं है और ना ही राजनीति को ध्यान में रखकर हम लोग कुछ करते हैं। हमारा काम हिंदुत्व के लिए है और इसके प्रति हम लोग समर्पित हैं।

यह खबर भी पढ़े: पति की प्रेम लीला का पता चला तो पत्नी ने पति को पिंजरे में बंद कर नदी में फेंका

यह खबर भी पढ़े: अब चीन को हर चाल का मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, अमेरिका और इजरायल ने भारत को दिया ये खास 'तोहफा'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From kolkata

Trending Now
Recommended