संजीवनी टुडे

कोलकाता में कोरोना मरीजों के लिए विशेष पहल, थाने में फोन करते ही उपलब्ध होंगे डॉक्टर

संजीवनी टुडे 14-08-2020 12:29:19

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता निवासियों के लिए प्रशासन की ओर से शानदार पहल की गई है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता निवासियों के लिए प्रशासन की ओर से शानदार पहल की गई है। अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नजर आते हैं तो उसे परेशान होने की जरूरत नहीं, बल्कि अपने स्थानीय थाने में फोन करना होगा। इसके बाद डॉक्टर उपलब्ध हो जाएंगे। थानों में फोन करने पर वहां से सरकारी डॉक्टरों का नंबर दिया जाएगा और वहां फोन करने पर कोरोना संक्रमितों को चिकित्सकीय सलाह उपलब्ध होगी।जरूरत पड़ने पर डॉक्टर मरीजों के घर भी जाएंगे। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर कोलकाता नगर निगम व महानगर की पुलिस ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए जो विशेष परिसेवा सेवा शुरू की है, यह उसी का एक हिस्सा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन व वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम के सदस्य इस बाबत आगे आए हैं। दोनों संगठनों के डॉक्टर चौबीसों घंटे महानगर में चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेंगे। वेस्ट बंगगल डॉक्टर्स फोरम राज्य सरकार के अनुरोध पर कोरोना प्रोटोकोल टीम के तौर पर काम कर रही है। आइएमए के राज्य सचिव डॉ़ शांतनु सेन ने बताया कि कोविड-19 मैनेजमेंट प्रोटोकॉल टीम से जुड़े डॉक्टर परिजनों के इलाज में स्वयंसेवक के तौर पर काम कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस ने डाक्टरों को भी अपनी चपेट में लिया है। महानगर में कोरोना से संक्रमित होकर अब तक 20 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। संकट की इस घड़ी में भी डॉक्टरों ने राज्य सरकार को कोरोना से मुकाबले में पूरी तरह से मदद करने का आश्वासन दिया है। नगर निगम सूत्रों ने बताया है कि सरकारी डॉक्टरों के एक साथ आने की वजह से ना केवल महानगर बल्कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी संकट से निपटने में मदद मिल रही है। 

यह खबर भी पढ़े: CBSE Latest update: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर आयी बड़ी खबर

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार के लिए राहत की खबर, बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From kolkata

Trending Now
Recommended