संजीवनी टुडे

बांग्लादेश की ओर मुड़ा निम्नदाब, बंगाल को मिलेगी बारिश से राहत

संजीवनी टुडे 24-10-2020 10:17:07

दुर्गा पूजा के दौरैन आज यानी अष्टमी तक लगातार भारी बारिश के बाद अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय ने बंगाल के लिए एक अच्छी खबर दी है।


कोलकाता। दुर्गा पूजा के दौरैन आज यानी अष्टमी तक लगातार भारी बारिश के बाद अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय ने बंगाल के लिए एक अच्छी खबर दी है। विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि समुद्र तल पर बना निम्नदाब अब बांग्लादेश की ओर मुड़ गया है। इसकी वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा को बारिश से राहत मिलेगी।

हालांकि लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार को राजधानी कोलकाता में अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से 5 डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री है जो सामान्य से चार डिग्री कम है।

नवमी यानी रविवार को राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा जिले में छिटपुट बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग, कलिमपोंग, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में भी बारिश की आशंका है जो फिलहाल दो से तीन दिनों तक होती रहेगी। यहां के कई क्षेत्रों में लैंडस्लाइडिंग हुई है जिसके कारण जनजीवन पहले से अस्त-व्यस्त है। अब खबर है कि निम्न दाब कम होने की वजह से यहां भी बारिश कम हो सकती है जिससे उत्तर बंगाल वासियों को भी लगातार बारिश से थोड़ी राहत मिल जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: अरब सागर में चीनी युद्धपोतों, पनडुब्बियों की बढ़ रही घुसपैठ पर रहेगी अमेरिकी ‘हंटर’ की नजर

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ आईपीएल के इतिहास में धोनी की टीम ने बनाया एक अनचाहा रिकॉर्ड, प्लेऑफ की दौड़ से भी बाहर हुई चेन्नई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From kolkata

Trending Now
Recommended